home page

employees updates: दशहरे से पहले कर्मचारियों को मिला गिफ्ट, 17,951 मिलेगा बोनस

Bonus For Railway Employees: देश में त्योहारों का सीजन चल रहा है. दशहरा से पहले ही कर्मचारियों को तोहफा मिलने वाला है. कर्मचारियों को 78 दिनों के वेतन के बराबर उत्पादकता से जुड़े बोनस  का भुगतान करने का फैसला किया है.  आइये जानते है इसके बारे में पूरी जानकारी।
 
 | 
employees updates: दशहरे से पहले कर्मचारियों को मिला गिफ्ट, 17,951 मिलेगा बोनस

HR Breaking News (ब्यूरो) : दशहरा से पहले ही रेलवे कर्मचारियों को तोहफा मिलने वाला है. रेलवे ने अराजपत्रित रेल कर्मचारियों (आरपीएफ/आरपीएसएफ कर्मियों को छोड़कर) को 78 दिनों के वेतन के बराबर उत्पादकता से जुड़े बोनस (पीएलबी) का भुगतान करने का फैसला किया है. तकरीबन 11.27 लाख रेल कर्मचारियों को ये भुगतान दशहरा की छुट्टियों से पहले कर दिया जाएगा. बता दें कि रेलवे कर्मचारियों को हर साल दशहरा/पूजा के पहले PLB का भुगतान करता है.


रेलवे पर पड़ेगा इतना भार


रेलवे पर कर्मचारियों को इस बोनस का भुगतान करने के लिए 1832.09 का भार पड़ने वाला है. एलिजिबल रेलवे कर्मचारियों को PLB भुगतान के तौर पर 7000 रुपये प्रतिमाह दिए जाते हैं. 78 दिनों के हिसाब से कर्मचारियों को बोनस राशि के तौर  17,951  रुपये दिया जाएगा. 

Employee news : कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, खाते में आएंगे 17 हजार


कर्मचारियों के लिए प्रोत्साहन के तौर पर काम करेगा बोनस


देश की अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में रेलवे का एक अहम रोल रहा है. कोरोना की महामारियों के बीच भी रेलवे ने कई वित्तीय उपलब्धियां अपने नाम की हैं. 2021-22 में रेलवे ने माल ढुलाई में 184 मिलियन टन की वृद्धिशील ढुलाई हासिल की. रेलवे कर्मचारियों मिल रहा ये बोनस उनके लिए एक प्रोत्साहन के तौर पर काम करेगा.


कोरोना महामारी में भी कर्मचारियों ने अपने काम से सबको किया था प्रभावित


कोरोना महामारी के दौरान रेलवे कर्मचारियों ने अपने काम से सभी को प्रभावित किया था. कर्मचारियों द्वारा लॉकडाउन अवधि के दौरान भी दुर्गम स्थानों पर आवश्यक वस्तुओं जैसे भोजन , खाद, कोयला और अन्य वस्तुओं की आवाजाही सुनिश्चित की गई थी. इसस रेलवे की अर्थव्यवस्था को भी अच्छा-खासा लाभ हुआ था.