home page

FD Price Hike - इस बैंक ने FD और सेविंग अकाउंट दोनों में बढ़ा दी ब्याज दर! जानिए नई दरे

FD New interest rates- कर्मचारियों को अब एफडी की ब्याज दरों में बढ़ोतरी का लाभ मिलने वाला है। अब जल्द ही कर्मचारियों को एफडी पर मिलने वाले ब्याज की बढ़ोतरी के साथ नई दरें लागू हो जाएगी। आइए खबर में जानते है कि कर्मचारियों को अब एफडी में कितना मिलेगा रिटर्न
 | 

HR Breaking News, Digital Desk New Delhi - हाल ही में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की तरफ से रेपो रेट (Repo Rate) में इजाफा किया गया था। जिसके बाद से ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) जैसे बैंको की तरफ से एफडी की दरों में बदलाव देखने को मिल रहा था। अब इस लिस्ट में एक और बैंक का नाम शामिल हो गया है। बंधन बैंक (Bandhan Bank) ने अपने ग्राहकों को दोहरी खुशी दी है।

बैंक की तरफ से एफडी (Fixed Deposit) के अलावा सेविंग अकाउंट (Saving Account) पर भी इंटरेस्ट रेट बढ़ाने का फैसला किया गया है। बैंक की नई दरें 22 अगस्त 2022 से प्रभावी रहेंगी। आइए जानते हैं कि अब बैंक की तरफ से कितना ब्याज ग्राहकों मिलेगा? 
सेविंग अकाउंट पर बंधन बैंक की तरफ से कितना ब्याज दिया जा रहा है? 

एक लाख रुपये तक बैलेंस पर ग्राहकों को बैंक की तरफ से 3 प्रतिशत ब्याज दिया जाएगा। जबकि एक लाख रुपये से अधिक और 10 लाख रुपये तक के अकाउंट बैलेंस पर ग्राहकों 6 प्रतिशत ब्याज बैंक की तरफ से दिया जाएगा। 10 लाख रुपये से अधिक और 2 करोड़ रुपये तक के अकाउंट बैलेंस पर बंधन बैंक 6.25 प्रतिशत ब्याज ग्राहकों को देगा। 


बंधन बैंक फिक्सड डिपॉजिट रेट- 

7 दिन से 30 दिन की एफडी पर बैंक सामान्य ग्राहकों को 3 प्रतिशत तक ब्याज दे रहा है। 
31 दिन या उससे अधिक लेकिन 2 महीने से कम की एफडी पर 3.5 प्रतिशत ब्याज दिया जा रहा है। 
2 महीना या उससे अधिक लेकिन 1 साल से कम की एफडी पर बैंक की तरफ से 4.50 प्रतिशत ब्याज दिया जा रहा है। 
1 साल या उससे अधिक लेकिन 2 साल से कम की एफडी पर बैंक की तरफ से 7 प्रतिशत ब्याज दिया जा रहा है। बता दें, पहले की तुलना में इस अवधि पर बैंक 75 बेसिस प्वाइंट अधिक ब्याज ग्राहकों दे रहा है।


2 साल या उससे अधिक लेकिन 5 साल से कम की एफडी बैंक 6.50 प्रतिशत की जगह 7 प्रतिशत ब्याज ग्राहकों को दे रहा है। 
जबकि 5 साल से 10 साल तक की एफडी पर बैंक अपने ग्राहकों 5.60 प्रतिशत ब्याज दे रहा है। बता दें, इस समय सीमा के लिए बैंक की तरफ से दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 


सीनियर सीटिजन को कितना ब्याज? 

7 दिन से 1 साल से कम की एफडी पर सामान्य नागरिकों की तुलना में सीनियर सीटिजन को 0.75 प्रतिशत अधिक ब्याज मिल रहा है। 
एक साल से दस साल से कम की एफडी पर सामान्य नागरिकों की तुलना में 0.50 प्रतिशत अधिक ब्याज वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा। 
5 साल से 10 साल तक की एफडी पर ग्राहकों को 6.35 प्रतिशत ब्याज मिलेगा।