home page

SBI ATM Franchise: एसबीआई बैंक दे रहा है हर महीने 60,000 रुपये, जमा करानें होंगे ये दस्तावेज

SBI BANK- ग्राहकों को एसबीआई बैंक दे रहा है हर महीने  60,000 रुपये कमाने का अवसर। अगर आप भी अपना कोई नया काम शुरू करना चाहते है तो भारतीय स्टेट बैंक आपकी मदद करने के लिए तैयार हैं। आइए जानते है इसके लिए कौन-कौन से दस्तावेज जमां कराने जरूरी हैं। 

 | 

HR Breaking News, Digital Desk New Delhi - SBI ATM Franchise: अगर आपका भी घर बैठे बिजनेस शुरू करने का प्लान है या फिर आप कुछ अतिरिक्त कमाई की तलाश में हैं तो आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप घर बैठे आसानी से 60 हजार रुपए महीना कमा सकते हैं. SBI (भारतीय स्टेट बैंक) आपको यह मौका दे रहा है. बता दें, यह काम आप भारतीय स्टेट बैंक की एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी लेकर कर सकते हैं.


एटीएम लगाने वाली कंपनियां अलग हैं. बैंक कभी भी अपने एटीएम को स्वचालित रूप से स्थापित नहीं करता है. बैंक की ओर से कुछ कंपनियों को एटीएम लगाने का ठेका दिया जाता है, जो अलग-अलग जगहों पर एटीएम लगाने का काम करती हैं. 


एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी लेने के लिए आवश्यक शर्तें-


आपके पास 50-80 वर्ग फुट जगह होनी चाहिए.
अन्य एटीएम से उसकी दूरी 100 मीटर होनी चाहिए.
यह स्थान भूतल पर होना चाहिए और अच्छी दृश्यता होनी चाहिए.
24 घंटे बिजली की आपूर्ति हो, इसके अलावा 1 किलोवाट बिजली कनेक्शन
इस एटीएम की क्षमता प्रतिदिन लगभग 300 लेनदेन की होनी चाहिए.
एटीएम में कंक्रीट की छत होनी चाहिए.
वी-सैट स्थापित करने के लिए सोसायटी या प्राधिकरण से अनापत्ति प्रमाण पत्र की आवश्यकता है.


दस्तावेज़ सूची-


आईडी प्रूफ – आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड
पता प्रमाण – राशन कार्ड, बिजली बिल
बैंक खाता और पासबुक
फोटोग्राफ, ई-मेल आईडी, फोन नंबर
अन्य दस्तावेज
जीएसटी नंबर
वित्तीय दस्तावेज


एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन कैसे करें-


एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी कुछ कंपनियों द्वारा दी जाती है. आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आपको बता दें कि एटीएम लगाने वाली कंपनियां अलग हैं. टाटा इंडिकैश, मुथूट एटीएम और इंडिया वन एटीएम के पास मुख्य रूप से भारत में एटीएम स्थापित करने का अनुबंध है. इसके लिए आप इन सभी कंपनियों की वेबसाइटों पर ऑनलाइन लॉग इन करके अपने एटीएम के लिए आवेदन कर सकते हैं.


टाटा इंडिकैश – www.indicash.co.in
मुथूट एटीएम – www.muthootatm.com/suggest-atm.html
इंडिया वन एटीएम – india1atm.in/rent-your-space


जानिए- कितना करना होगा निवेश?


इनमें टाटा इंडिकैश सबसे बड़ी और सबसे पुरानी कंपनी है. यह 2 लाख की सुरक्षा जमा पर फ्रेंचाइजी प्रदान करता है जो कि वापसी योग्य है. इसके अलावा 3 लाख रुपये वर्किंग कैपिटल के तौर पर जमा करने होंगे. इस तरह कुल निवेश 5 लाख रुपये है.


कितना कमाया जा सकता है?


कमाई की बात करें तो आपको हर कैश ट्रांजैक्शन पर 8 रुपये और नॉन कैश ट्रांजैक्शन पर 2 रुपये मिलते हैं. निवेश पर रिटर्न सालाना आधार पर 33-50% के बीच होता है. उदाहरण के लिए, यदि आपके एटीएम के माध्यम से प्रतिदिन 250 लेनदेन किए जाते हैं, जिसमें 65 प्रतिशत नकद लेनदेन है और 35 प्रतिशत गैर-नकद लेनदेन है, तो मासिक आय 45 हजार रुपये के करीब होगी. वहीं, रोजाना 500 ट्रांजैक्शन करने पर करीब 88-90 हजार का कमीशन मिलेगा.