home page

Gas Cylinder: अब मात्र 600 रुपए में घर ले आएं गैस सिलेंडर, दाम में भारी गिरावट

ताजा रिपोर्ट के अनुसार रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में जबरदस्त गिरावट हुई है। 7वें आसमान से अचानक दाम गिरने से अब ग्राहक मात्र 600 रुपए में गैंस सिलेंडर घर ला सकते है। आइए जानते है क्या है पूरी स्कीम
 
 | 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली,हमारे देश में भोजन गैस सिलेंडर पर ही सबसे अधिक बनाया जाता है। पहले गैस सिलेंडर 500 से 600 रुपये तक में आराम से मिल जाता था लेकिन अब गैस सिलेंडर के दाम 1 हजार रुपये के भी पार चले गए हैं। ऐसे में गैस सिलेंडर का उपयोग करने वाले लोग काफी परेशान हैं।

ग्राहकों को अब तक यही चिंता बनी हुई है की कब तक यह स्थिति बनी रहेगी तथा गैस सिलेंडर के दाम कब तक कम होंगे। ऐसे में गैस सिलेंडर का उपयोग करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। आपको बता दें कि गैस सिलेंडर के दामों में कमी देखने को मिली है। आइये जानते हैं कि गैस सिलेंडर के दामों में कितनी कमी आई है।


गैस सिलेंडर के दामों में आई कमी
गैस सिलेंडर के दामों में काफी कमी आई है। पहले जहां यह सिलेंडर 1048 रुपये का मिलता था वहीँ अब मात्र 600 रुपयेका मिलने लगा है। अतः यदि आपने अपना गैस सिलेंडर अभी बुक नहीं कराया है तो जल्दी ही आप गैस सिलेंडर को बुक करा लें। आपको बता दें कि हम यहां कंपोजिट गैस सिलेंडर की बात कर आरहें हैं। इस सिलेंडर का वजन आपके घरेलू सिलेंडर से काफी कम होता है। इस सिलेंडर को आप अपने एक हाथ से भी उठा सकते हैं। इस सिलेंडर का वजन मात्र 10 किलो ग्राम होता है। इसका वर्तमान मूल्य 634 रुपये है।

घरेलू गैस सिलेंडर के दाम
आपको बता दें कि घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 1048 रुपये चल रहें हैं। इस सिलेंडर पर आई सब्सिडी ग्राहक के खाते में जमा हो जाती है। वर्तमान में इस गैस सिलेंडर के दाम लगातार बढ़ते जा रहें हैं तथा लोग बढ़ती महंगाई से काफी परेशान हैं।