home page

खुशखबरी! कर्मचारियों के DA में बढ़ोतरी, जानिए सैलरी में कितना होगा इजाफा

कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है.  राज्य के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (dearness allowance) में इजाफा कर दिया गया है. यह बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता (dearness allowance  अगस्त माह के वेतन में सिंतबर में मिलेगा. आइये जानते है महंगाई भत्ते (dearness allowance) कितने फीसदी  का इजाफा हुआ है.
 | 
खुशखबरी! कर्मचारियों के DA में बढ़ोतरी, जानिए सैलरी में कितना होगा इजाफा

HR Breaking News (ब्यूरो) मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सावन (Sawan) का पवित्र महीना राज्य सरकार के सभी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आया है.  

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) राज्य के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (dearness allowance) में 3 % का इजाफा कर दिया गया है. यह बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता (dearness allowance) अगस्त माह के वेतन में सिंतबर में मिलेगा. 

dearness allowance कर्मचारियों का इंतजार खत्म, डीए और मंहगाई भत्ते में हुई बढ़ोतरी


महंगाई भत्ता हुआ 34 फीसदी(Dearness Allowance increased to 34 percent)


उन्होंने कहा, 'अभी मध्य प्रदेश के हमारे शासकीय सेवकों को 31 फीसदी महंगाई भत्ता मिलता है. यह 11 फीसदी हमने पिछली बार एक साथ बढ़ाया था.

लेकिन आज हम यह फैसला कर रहे हैं कि हम 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता (dearness allowance) मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शासकीय सेवकों को देंगे. केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 34 फीसदी महंगाई भत्ता मिलता है. यह फैसला अगस्त माह के वेतन से, जिसका भुगतान सितंबर में होगा. उसे अब हम भी लागू कर रहे हैं.'

dearness allowance कर्मचारियों का इंतजार खत्म, डीए और मंहगाई भत्ते में हुई बढ़ोतरी


सरकार पर पड़ेगा इतना बोझ(so much burden on the government) 


चौहान ने आगे कहा, शासन के ऊपर लगभग 625 करोड़ रुपए का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा. लेकिन साढ़े सात लाख से ज्यादा कर्मचारी भाइयों और बहनों को इसका लाभ मिलेगा. इसलिए उनकी और उनके परिवार की बेहतरी के लिए हमारी राज्य सरकार ने यह बड़ा फैसला अपने कर्मचारियों के हित में लिया है.