home page

सस्ता सामान देने पर सरकारी प्लेटफॉर्म ने Flipkart और Amazon को छोड़ा पीछे

Online Marketplace Gem is Selling Most Affordable Products: अगर आप भी भारत में रहते हैं तो आपको पता होगा कि यहां पर किफायती प्रोडक्ट्स की खरीदारी के लिए अमेजन और फ्लिपकार्ट(Amazon and Flipkart) को कितना पसंद किया जाता है.
 | 
 सस्ता सामान देने पर सरकारी प्लेटफॉर्म ने Flipkart और Amazon को छोड़ा पीछे

HR Breaking News, New Delhi:  दरअसल ये ऐसे पोर्टल्स हैं जो भारतीय ग्राहकों(Indian customers) की जरूरत का तकरीबन हर सामान बेचते हैं.

आप मिनटों में ही कैसा भी सामान खरीद सकते हैं फिर चाहे वो कोई स्मार्टफोन हो या फिर वो कोई टीवी या फ्रिज हो, हर सामान इस पर उपलब्ध है.

हालांकि कम ही लोग जानते होंगे कि एक ऐसा ऑनलाइन मार्केटप्लेस (online marketplace) है जो इन वेबसाइट्स से भी सस्ता सामान ऑफर कर रहा है.

Amazon offer: आधी से आधी कीमत पर मिल रहे TV और मोबाइल


कौन सा है ये मार्केट प्लेस 


दरअसल ये सरकारी मार्केट प्लेस (government market place) है Gem जहां से आप खरीदारी कर सकते हैं. इस मार्केटप्लेस (Marketplace) में कुछ प्रोडक्ट्स ऐसे हैं जो अन्य किसी वेबसाइट्स की तुलना में काफी किफायती कीमत में खरीदे जा सकते हैं.

बता दें कि साल 2021-22 में हुए इकोनॉमिक सर्वे में इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि 10 ऐसे प्रोडक्ट्स हैं जो इस वेबसाइट पर काफी कम कीमत पर बेचे जा रहे हैं. इनकी कीमत में वैसे तो ज्यादा फर्क नहीं है लेकिन फिर भी इनकी कीमत अमेजन और फ्लिपकार्ट से कम है. 

Amazon offer: आधी से आधी कीमत पर मिल रहे TV और मोबाइल


क्या है इसकी खासियत खासियत 


कम कीमत होने के बावजूद भी इस सरकारी पोर्टल की क्वॉलिटी में किसी तरह की कमी आपको देखने को नहीं मिलेगी और यही वजह है कि ग्राहक इस पर विश्वास कर सकते हैं.

इकोनॉमिक सर्वे के दौरान कुल मिलाकर 22 प्रोडक्ट्स के बीच कम्पैरिजन किया गया था जिसमें ये बात निकल कर सामने आई कि इनमें और अन्य ई-कॉमर्स पोर्टल की कीमत में अंतर है.

Amazon offer: आधी से आधी कीमत पर मिल रहे TV और मोबाइल


कीमत का ये अंतर 9.5 फीसद था ऐसे ग्राहकों के लिए ये फायदे का सौदा साबित हो सकता है. कुछ ही ऐसे पोर्टल्स हैं जो कम कीमत के बावजूद क्वॉलिटी बना के रख पाते हैं लेकिन आप इस सरकारी मार्केट प्लेस पर आकर काफी बचत कर सकते हैं और अच्छी क्वॉलिटी वाली प्रोडक्ट्स परचेज भी पर सकते हैं.