home page

Home Loan : ये बैंक दे रहे है दिवाली गिफ्ट, होम लोन पर बहुत काम कर दिए हैं ब्याज, जानिए लेटेस्ट ऑफर्स

दिवाली के खास मौके पर इन बैंकों ने दिया एक स्पेशल गिफ्ट। इन बैंकों ने होम लोन की ब्याज दर को बहुत कम कर दिया है जिससे लोन लेना अब और भी आसान हो गया है।  कसी बैंक ने कितनी की है कटौती,  आइये जानते हैं। 
 | 

HR Breaking News, New Delhi : देश में बढ़ती महंगाई को कंट्रोल करने के लिए रिजर्व बैंक लगातार अपनी ब्याज दरों में इजाफा कर रहा है. ऐसे में इसका सीधा असर बैंक की लोन की ब्याज दरों पर पड़ रहा है. पिछले कुछ समय में कई बैंकों ने अपनी होम लोन, कार लोन, पर्सनल लोन की ब्याज दरों में इजाफा किया है.

इस कारण इस फेस्टिव सीजन में भी लोगों का ईएमआई का बोझ बढ़ गया है, लेकिन दिवाली के इस फेस्टिव सीजन में ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए कई बैंक अपने होम लोन की ब्याज दर पर स्पेशल छूट दे रहे हैं. आइए जानते हैं इस बैंकों के बारे में.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने इस फेस्टिव सीजन में अपनी ब्याज दरों में 0.25% की कटौती करने का फैसला किया है. वहीं बैंक ने टॉप अप लोन पर 0.15% और प्रॉपर्टी लोन पर 0.30% की छूट मिल रही है इसके साथ ही बैंक से जनवरी 2023 तक लोन लेने पर ग्राहकों को किसी तरह का प्रोसेसिंग फीस नहीं देना होगा.

HDFC बैंक भी अपने ग्राहकों के लिए दिवाली के खास मौके के लिए स्पेशल होम लोन ऑफर लेकर आया है. जिन ग्राहकों का सिबिल स्कोर 750 से ऊपर है उन्हें बैंक 30 नवंबर 2022 तक 8.40% की छूट दे रहा है.

बैंक ऑफ महाराष्ट्र दिवाली से ठीक पहले अपने ग्राहकों को खुशखबरी देते हुए अपनी लोन की ब्याज दरें में 0.30% से 0.70% तक की छूट दे रहा है.

बैंक ऑफ इंडिया ने दिवाली के खास मौके पर अपने लोन की ब्याज दरों में कटौती करने का फैसला किया है. बैंक ग्राहकों को 8.30% की ब्याज दर पर लोन ऑफर कर रहा है. इस ऑफर का लाभ आप 31 दिसंबर 2022 तक उठा सकते हैं.