home page

IDBI Share Price Hike : ये शेयर देगा सबसे ज्यादा रिटर्न, निवेशकों ने खरीद लिए लाखों शेयर,

शेयर मार्किट में मंदी लगातार बरकरार है और ऐसे में निवेशकों के लिये अच्छी खबर ये आयी है के IDBI बैंक के शेयर निवेशकों को काफी अच्छा रिटर्न दे रहे हैं और आगे भी इसके शेयर में तेज़ी आने की संभावना बहुत सारे एक्सपर्ट्स द्वारा बताई जा रही है , आइये जानते हैं इसकी वजह 
 | 

HR Breaking News, New Delhi : वैश्विक बाजारों के दबाव में रहने से भारतीय सूचकांकों में सोमवार को तेज गिरावट देखी गई। इस अस्थिर बाजार में भी कुछ शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिली। कुछ शेयरों में मजबूत खरीदारी देखी गई है। निजीकरण के बारे में सकारात्मक खबरों के बाद आईडीबीआई बैंक को लेकर निवेशकों की धारणा में सुधार आया है। इससे इस बैंक के शेयरों में 9% से अधिक का उछाल देखने को मिला है। भारत सरकार और एलआईसी द्वारा इस बैंक में 60.72% हिस्सेदारी बेचने की संभावना है। हिस्सेदारी की बिक्री के लिए बोली 16 दिसंबर तक समाप्त होने की उम्मीद है।

इस शेयर में निचले स्तरों से जोरदार तेजी आई है। यह पिछले 7 कारोबारी सत्रों में 20% से अधिक बढ़ गया है। इसके साथ ही वर्तमान में यह अपने पिछले स्विंग हाई के करीब कारोबार कर रहा है। इसके अलावा, यह अपने सभी प्रमुख मूविंग एवरेज से ऊपर ट्रेड कर रहा है। साथ ही हाल ही में इस शेयर में भारी वॉल्यूम देखने को मिली है। तकनीकी पैरामीटर इस शेयर में मजबूत तेजी का संकेत दे रहे हैं और स्टॉक के आने वाले समय में ऊपर जाने की उम्मीद है। 14-पीरियड डेली आरएसआई (66.99) बुलश जोन में है और शेयर में मजबूती दिखा रहा है। जबकि एमएसीडी में एक बुलिश क्रॉसओवर शेयर में अच्छी तेजी के संकेत दे रहा है। OBV भी बढ़ रहा है, जो शेयर में भारी खरीदारी को दिखाता है।

कुल मिलाकर निजीकरण की खबर ने निवेशकों का विश्वास इस शेयर में बढ़ाया है। शेयर में आई तेजी से यह साफ पता चलता है। मोमेंटम ट्रेडर्स फ्यूचर डेवलपमेंट को ट्रैक करने के लिए इस स्टॉक को अपनी वॉचलिस्ट में शामिल कर सकते हैं।