home page

IRCTC: रेलवे ने डबल कर दिए है इस टिकट के रेट, कल से होंगे लागू

Platform Ticket Price Hike: त्योहारी सीजन में रेल यात्रियों को छोड़ने स्टेशन पर जाने वाले संबंधियों को झटका लगा है।  रेलवे की ओर से त्योहार के समय भीड़भाड़ को कम करने के ल‍िए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम को बढ़ा दिया गया है. आइये जानते है इसके बारे पूरी डिटेल।
 
 | 
IRCTC: रेलवे ने डबल कर दिए है इस टिकट के रेट, कल से होंगे लागू

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)।  प्लेटफॉर्म टिकट के लिए अब आपको अपनी जेब और ढीली करने पड़ेगी। रेलवे ने इसे 10 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये कर दिया है।यह बढ़ोतरी दक्षिण रेलवे ने किया है।

दक्षिण रेलवे ने ट्विट करके कहा है कि प्लेटफॉर्म टिकट के दाम दोगुने किए जा रहे हैं। यह रेट एक अक्टूबर से 31 जनवरी 2023 तक लागू रहेंगे। रेलवे की तरफ से बताया गया है कि त्योहारों के समय भीड़भाड़ को कम करने के लिए ऐसा किया गया है।

Railway News : रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, 199 स्टेशनों पर मिलेगी ये हाईटेक सुविधाएं, चेक कर लें लिस्ट


दक्षिण रेलवे ने ये दाम चेन्नई डिवीजन में बढ़ाए गए हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक इसके तहत कुल 8 रेलवे स्टेशन आएंगे।  रेलवे ने कहा है कि इससे यात्रियों को सहूलियत मिलेगी और प्लैटफॉर्म पर अतिरिक्त भीड़ से बच पाएंगे। बता दें कोरोनाकाल में प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में सबसे ज्यादा इजाफा हुआ था, जो कई महीनों तक चला। कुछ दिन पहले हैदराबाद के काचीगुडा में  प्लेटफॉर्म टिकट के दाम 10 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये कर दिए गए। 


चेन्नई मंडल में चेन्नई सेंट्रल, चेन्नई एगमोर, तांबरम, काटपाड़ी, चैंगलपट्टू, अरक्कोरम, तिरुवल्लूर और अवाडी रेलवे स्टेशन प्रमुख तौर पर शामिल हैं. लेकिन प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ने से इन सभी रेलवे स्टेशनों पर जाने के लिए लोगों को जेब हल्की करनी पड़ेगी.

Railway News : रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, 199 स्टेशनों पर मिलेगी ये हाईटेक सुविधाएं, चेक कर लें लिस्ट


बता दें कि अक्टूबर से लेकर जनवरी तक कई त्योहार हैं. इनमें खासकर दीवाली, दशहरा समेत अन्य त्योहारों में लोग अपने-अपने घरों को जाते हैं. इसके चलते उनको स्‍टेशनों पर छोड़ने के ल‍िए भी बड़ी संख्‍या में लोग प्‍लेटफार्म पर जाते हैं. ऐसे में प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ने से लोगों पर अतिरिक्त बोझ बढ़ेगा.