home page

Jeevan Bima : 8 हजार से कम के निवेश में मिलेंगे पूरी 50 लाख, जल्द उठाएं LIC की स्कीम का फायदा

LIC अपने ग्राहकों के लिए एक विशेष योजना लेकर आया है। जिसमें 8 हजार से भी कम के निवेश में आपको पूरे 50 लाख रुपए मिलेंगे। इस स्कीम से जुड़क जल्द लाभ उठा सकते हैं। जानिए योजना की डिटेल।
 | 
Jeevan Bima : 8 हजार से कम के निवेश में मिलेंगे पूरी 50 लाख, जल्द उठाएं LIC की स्कीम का फायदा

HR Breaking News : नई दिल्ली : LIC के जरिए जीवन बीमा करवाकर काफी लाभ हासिल किए जा सकते हैं। इस प्लान की खास बात ये है कि इसमें तीन अलग-अलग टर्म को चुना जा सकता है।
LIC Plan: भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) की ओर से कई सारे प्लान लोगों को मुहैया करवाए जा रहे हैं. ये प्लान लोगों को काफी फायदा भी पहुंचाते हैं. एलआईसी के जरिए जीवन के साथ भी जीवन के बाद भी रिटर्न हासिल किया जा सकता है. इन्हीं में LIC का Jeevan Labh प्लान भी काफी मायनों में खास है।

ये खबर भी पढ़ें : एलआईसी की इस पॉलिसी में मैच्‍योरिटी पर मिलेंगे 10 लाख, रोजाना सिर्फ 73 रु जमा करना होगा

जानिए प्लान की खास बात


एलआईसी जीवन लाभ (LIC's Jeevan Labh, Plan No. 936) के जरिए जीवन बीमा करवाकर काफी लाभ हासिल किए जा सकते हैं. इस प्लान की खास बात ये है कि इसमें तीन अलग-अलग टर्म को चुना जा सकता है और उसके हिसाब से इस प्लान में प्रीमियम जमा करवाना होता है।

ये खबर भी पढ़ें : LIC Scheme: बच्चों के लिए एलआईसी (LIC) की खास स्कीम! सिर्फ 150 रुपये करें जमा, नौकरी से पहले होगा मालामाल


Jeevan Labh की खास बातें


- इस प्लान के लिए मिनिमम उम्र 8 साल और अधिकतम उम्र 59 साल होनी चाहिए.
- इस प्लान में मिनिमम सम एश्योर्ड (बीमा राशि) 2 लाख रुपये है. अधिकतम की कोई सीमा नहीं है.
-  इसमें 16 साल, 21 साल या 25 साल के हिसाब से टर्म चुनी जा सकती है. हालांकि इसमें चुनी गई टर्म के हिसाब से कम सालों तक ही प्रीमियम भरना होगा।
- अगर 16 साल की टर्म चुनी जाती है तो 10 साल तक प्रीमियम भरना होगा।
- अगर 21 साल की टर्म चुनी जाती है तो 15 साल तक प्रीमियम भरना होगा।
- अगर 25 साल की टर्म चुनी जाती है तो 16 साल तक प्रीमियम भरना होगा।

ये खबर भी पढ़ें : LIC Policy : एलआईसी पॉलिसी से छुटकारा पाने का बेस्ट तरीका, नहीं होगा नुकसान

योजना से जुड़कर इतना मिलेगा रिर्टन


इसके लिए 25 साल की उम्र में ही इस पॉलिसी को शुरू करना होगा. साथ ही सम एश्योर्ड (बीमा राशि) 20 लाख रुपये चुननी होगी. वहीं टर्म 25 साल की लेनी होगी. इसके तहत पहले साल 93584 रुपये (प्रतिमाह 7960 रुपये) प्रीमियम के तौर पर चुकाने होंगे. वहीं अगले साल से प्रति वर्ष 91569 (प्रतिमाह 7788 रुपये) रुपये प्रीमियम के तौर पर देना होगा.
16 साल तक ही चुकाना होगा प्रीमियम
वहीं टर्म 25 साल की ली है तो 16 साल तक ही प्रीमियम चुकाया जाएगा. 16 साल के बाद आने वाले सालों में किसी भी प्रकार का प्रीमियम देय नहीं होगा. इसके बाद बीमाधारक की 50 साल की उम्र में मैच्योरिटी होगी तभी उसे मैच्योरिटी अमाउंट करीब 52,50,000 मिलेगा।