home page

JIO लॉन्च करने जा रहा है अपना 5g मोबाईल, कीमत जान हो जाएंगे हैरान

HR BREAKING NEWS, नई दिल्ली. देश की नंबर वन टेलीकॉम कंपनी, रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने पिछले साल एक नया स्मार्टफोन, JioPhone Next लॉन्च किया था जिसे दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन कहा जा रहा था.

 | 

हाल ही में यह खबर आई है कि जल्द ही अब जियो एक और स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है, जो एक 5G फोन होगा. इसकी बेहद कम कीमत और शानदार फीचर्स तारीफ के काबिल हैं. आइए इस फोन के बारे में सब कुछ जानते हैं..

Jio लॉन्च करेगा अपना 5G स्मार्टफोन

मार्केट में उड़ने वाली खबरों की मानें तो पिछले साल JioPhone Next की सफलता के बाद अब जियो एक और नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है, जो एक 5G स्मार्टफोन होगा और इसे JioPhone 5G नाम दिया गया है. जहां आधिकारिक तौर पर जियो ने इस फोन के बारे में कुछ नहीं कहा है, कई लीक्स के जरिए इस फोन के फीचर्स और कीमत सामने आई है..

Flipkart Electronics Sale : iPhone 13 पर मिल रहा आकर्षक ऑफर, मात्र 2560 रूपए में बना सकते हैं अपना

JioPhone 5G का डिस्प्ले और स्टोरेज

एंड्रॉयड सेंट्रल की एक रिपोर्ट के मुताबिक जियो का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन आईपीएस एलसीडी पैनल वाली 6.5-इंच की एचडी+ स्क्रीन और 20:9 के ऐस्पेक्ट रेशियो के साथ मार्केट में सकता है. फोन के स्टोरेज की बात करें तो क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 480 SoC पर काम करने वाला यह फोन 4GB RAM और 32GB के इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च हो सकता है. फोन में दिए गए माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट की मदद से इस स्टोरेज को बढ़ाया भी जा सकता है.

जियो के लेटेस्ट फोन का कैमरा और बाकी फीचर्स

रिपोर्ट्स की मानें तो जियो के इस 5G स्मार्टफोन में एक डूल रीयर कैमरा सेटअप होगा जिसमें मेन सेन्सर 13MP का होगा और एक 2MP का मैक्रो कैमरा होगा. सेल्फी लेने के लिए इसमें एक फ्रंट कैमरा भी दिया जाएगा जिसका सेन्सर 8MP का हो सकता है. 5G सेवाओं वाले इस फोन में आपको वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और गूगल असिस्टेन्ट जैसे कई सारे फीचर्स मिल जाएंगे. चार्जिंग और डेटा ट्रांसफर के लिए ये फोन एक यूएसबी टाइप सी पोर्ट का इस्तेमाल करेगा.

Amazon पर महा बचत : 8,499 का MI 9A मोबाईल इस तरह मिलेगा मात्र 6,750 में, जानिए किस मोबाईल पर कितना मिलेगा डिस्काउंट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फीचर्स की तरह JioPhone Next की कीमत को लेकर भी लीक्स के जरिए ही जानकारी सामने आई है. कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफोन की कीमत 9 हजार रुपये से 12 हजार रुपये के बीच हो सकती है.