home page

LED Bulb : लाइट जानें के बाद 8 घंटे तक जलेगा ये इनवर्टर बल्ब, कीमत भी काफी कम

Inverter Bulb : आज हम आपको एक ऐसे इनवर्टर बल्ब (inverter bulb)के बारे में बताने जा रहे हैं। अब लाइट जानें के बाद आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। ये इनवर्टर बल्ब लाइट जानें के बाद भी जलेगा। 12 वाट  का ये इनवर्टर बल्ब आपके घर को रोशन कर देगा।

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो) आजकल थोड़ा सी बारिश होते ही  बिजली जाने की समस्या का सामना अक्सर करना पड़ता है। बारिश के मौसम में लाइट कटने की समस्या से कई बार पढ़ाई, खाना बनाने या अन्य सामान्य काम करने में परेशानी आती रहती है। अगर इनवर्टर लगवाना फिलहाल आपके बजट से ऊपर है तो, लाइट कटने (light cut)की समस्या का एक सस्ता और किफायती उपाय है। आज हम आपको एक ऐसे बल्ब और उसके फिचर्स के बारे में बताएंगे जो लाइट कटने के बाद भी बंद नहीं होता है।

ये भी जानिए : इनवर्टर वाला पंखा, बिना लाइट 20 घंटे चलेगा

12 वाट का इनवर्टर बल्ब

12 वाट के इनवर्टर बल्ब आज हम आपको 12 वाट के कुछ बेहतरीन इनवर्टर बल्ब के बारे में बताएंगे, इन बल्बों की खासियत है इनमें ऑटोमेटिक चार्जिंग और ओवरचार्जिंग प्रोटेक्शन के फीचर्स रहते हैं। इनवर्टर बल्ब कमरें या हॉल में भरपूर रोशनी देने वाला 12 वॉट के बल्ब हैं। ये बल्ब लाइट और मजबूत पॉलीकार्बोनेट मटेरियल से बनते हैं। इनवर्टर एलइडी लाइट में 1200 लुम्स तक शानदार ब्राइटनेस मिलती है। आपको इस बल्ब को चार्ज करने और जलाने के लिए 100 से 240 वोल्ट के लाइट की जरुरत होती है। बल्ब में बिल्ट इन रिचार्जेबल बैटरी होती है, जो लाइट कट होने पर आपके घर में अंधेरा नहीं होने देती। इनवर्टर बल्ब की क्षमता 4-8 घंटो की होती है।  

जानिए इनवर्टर बल्ब की कीमत

ये भी जानिए :  अब लाइट जाने के बाद भी रोशन रहेगा घर, इनवर्टर की भी नही पड़ेगी जरूरत

बिजली की खपत भी है कम 12 वाट के किसी भी इनवर्टर बल्ब को लगाने में बिजली कि कोई खास खपत नहीं है। बैटरी होने के बावजूद बल्ब का वजन महज 100 ग्राम का हा होता है, इन बल्बों में कूल डे लाइट का फीचर 1200 ल्यूमेन की ब्राइटनेस क्षमता के साथ मिल रही है। बल्ब मजबूत प्लास्टिक बॉडी के बने होते है, चार्जिंग और जलने के समय हीट होने से भी इनमें कोई समस्या नहीं आती है। ये बल्ब ई- कॉमर्स वेबसाइट पर 350 रुपए से 550 रुपए के दाम में उपलब्ध हैं।