home page

Maruti Suzuki ने बढ़ाए इस कार के दाम, देखें नए रेट्स

Maruti Suzuki Ertiga Rate Hike: प्रमुख कार निर्माता कंपनियों ने लागत में बढ़ोतरी आने के कारण सभी वेरियंट्स के दाम बढ़ा दिए हैं। मारुति सुजुकी ने भी आर्टिगा(Ertiga) कार के दाम में बढ़ोतरी कर दी है। जानें नए रेट्स
 | 
Maruti Suzuki​​​​​​​ ने बढ़ाए इस कार के दाम, देखें नए रेट्स

HR Breaking News, New Delhi:  देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी(Maruti Suzuki) ने अर्टिगा(Ertiga)  के सभी वेरिएंट के दाम बढ़ाए हैं। इस कार के सारे वेरिएंट अब इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) और हिल होल्ड असिस्ट(hill hold assist) से लैस होंगे। इसीलिए ऑटोमेकर ने मल्टी पर्पज व्हीकल की कीमतों में भी 6,000 रुपये की बढ़ोतरी की है। कंपनी पहले इन सुविधाओं को केवल ऑटोमैटिक और टॉप एंड मैनुअल ट्रिम्स(Top End Manual Trims) में ही पेश कर रही थी। मगर अब ये फीचर्स अर्टिगा में भी मिलेंगे। 

 

इसे भी देखें : मात्र 71 हजार में घर लाएं टाटा की CNG कार


 कितनी होगी शुरुआती कीमत 


मारुति सुजुकी ने कहा कि अर्टिगा के सभी वेरिएंट अब ईएसपी और हिल होल्ड असिस्ट से लैस होंगे। इसलिए अर्टिगा के सभी मौजूदा वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत में 6,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इस कार मॉडल की अब शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8.41 लाख रुपये होगी। अर्टिगा 1.5 लीटर इंजन के साथ आती है  जो 103 पीएस@6000 आरपीएम की अधिकतम पावर और 136.8एनएम@4400आरपीएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।  


कितनी है माइलेज


 अर्टिगा के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क ऑटोमैटिक कन्वर्टर से जोड़ा गया है। यह पेट्रोल और सीएनजी दोनों विकल्पों में उपलब्ध है, जो क्रमशः 20.51 किमी/लीटर और 26.11 किमी/लीटर की माइलेज दे सकते हैं। कंपनी ने अपनी इस कार को साल 2013 में लॉन्च किया था। ये 60-लीटर टैंक क्षमता के साथ सीएनजी एडिशन के साथ भी ऑफर की जाती है। कार में नए क्रोम ग्रिल भी हैं, जबकि इसके फॉग लैंप्स पर भी ऑफर चल रहा है। 


मारुति की कारों पर डिस्काउंट


 मारुति सुजुकी जुलाई 2022 में अपने एरिना रेंज के मॉडल पर 25,000 रुपये तक की छूट दे रही है। इन बेनेफिट्स में कैश छूट, एक्सचेंज बोनस और कॉर्पोरेट छूट शामिल हैं। जिन कार मॉडलों पर छूट मिल रही है उनमें ऑल्टो, सेलेरियो, स्विफ्ट, वैगन आर और एस-प्रेसो हैचबैक के साथ ही डिजायर सेडान शामिल हैं।

और देखें : Tata और Mahindra को टक्कर देने हुंडई ले आई लग्जरी SUV


 

सिलेरियो, वैगनआर, स्विफ्ट और ऑल्टो पर छूट


 सेलेरियो कई वेरिएंट में उपलब्ध है। सभी 1.0-लीटर के10सी 67 एचपी पेट्रोल इंजन से लिंक हैं। गियरबॉक्स विकल्पों में पांच स्पीड मैनुअल या एएमटी शामिल है। इस कार पर 25,000 रुपये तक का डिस्काउंट मिल रहा है। वहीं वैगन आर अब एक नहीं बल्कि दो पेट्रोल इंजन विकल्पों में उपलब्ध है। इनमें 1.0-लीटर पेट्रोल और 1.2-लीटर के12सी डुअलजेट पेट्रोल शामिल हैं। इसके 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन वाले वेरिएंट पर 25,000 रुपये तक की छूट मिल रही है, जबकि 1.2-लीटर इंजन वाले वेरिएंट पर 20,000 रुपये तक की छूट मिलती है। स्विफ्ट पर 18000 रु और ऑल्टो पर 23000 रु तक की छूट ले सकते हैं।