home page

Mukesh Ambani - अमीरों वाली लिस्ट में ओर ऊपर आ गए मुकेश अंबानी, कुल संपत्ति इतनी की जीरो गिनते-गिनते थक जाओगे

Billionaire List 2022: भारतीय शेयर बाजार बंद होने के बावजूद दुनिया के अमीरों की लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी एक पायदान और ऊपर आ गए। इनकी कुल संपत्ति इतनी है की जीरो गिनते-गिनते थक जाओगे।  
 
 | 

HR Breaking News, Digital Desk- मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार बंद होने के बावजूद दुनिया के अमीरों की लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी को एक पायदान का फायदा मिला है। अंबानी अब आठवें स्थान से सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने लैरी एलिशन को पछाड़ कर यह स्थान हासिल किया है। वहीं, एलन मस्क की संपत्ति में लगातार दूसरे दिन भी गिरावट आई है। अडानी अब दूसरे पायदान की ओर तेजी से बढ़ रहे हें।


ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के आंकड़ों के मुताबिक,लैरी एलिशन की संपत्ति में मंगलवार को 1.19 अरब डॉलर की गिरावट आई थी। अब मुकेश अंबानी से आगे वॉरेन बफेट (102 अरब डॉलर) छठे, बिल गेट्स (109अरब डॉलर ), जेफ बेजोस (113 अरब डॉलर), गौतम अडानी (136 अरब डॉलर), बर्नार्ड अर्नाल्ट (145 अरब डॉलर) और एलन मस्क (179 अरब डॉलर) हैं। इसके अलावा लैरी एलिशन (90) आठवें, लैरी पेज (83.3 अरब डॉलर) नौवें और स्टीव बॉल्मर (82.1 अरब डॉलर) 10वें स्थान पर हैं।

अडानी दूसरे नंबर की रेस में जेफ से आगे निकले-

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी (Adani) एक बार दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में दूसरे पायदान की ओर अपने कदम मजबूती से बढ़ा दिए हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की ताजी सूची में अडानी अब दूसरे नंबर पर काबिज बर्नार्ड अर्नाल्ट से केवल 9 अरब डॉलर की दूरी पर हैं। 

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के आंकड़ों के मुताबिक,  दुनिया के टॉप-10 अमीरों में अव्वल नंबर पर काबिज एलन मस्क की संपत्ति में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। एलन मस्क की संपत्ति दो दिन में करीब 10 अरब डॉलर कम हो गई है। इसकी वजह से जेफ बेजोस अडानी से बहुत पीछे हो गए हैं। उनके पास कुल संपत्ति 113 अरब डॉलर रह गई है। अडानी का नेटवर्थ जेफ बेजोस के नेट वर्थ से 23 अरब डॉलर अधिक है। इस समय अडानी के पास कुल 136 अरब डॉलर की संपत्ति है।