home page

Multibagger Stock: हो जाएं मालामाल, पहले 1 लाख को बनाया 2 करोड़, अब फ्री में शेयर बाटेंगी ये कंपनी

Multibagger & Free Stock:  आज हम ऐसी कंपनी के स्टॉक के बारे में बताएंगे, जिसने 1 लाख रुपये को दो करोड़ बना दिया है। इसके साथ ही अब यह कंपनी निवेशकों को फ्री शेयर भी दे रही है। जाने इस कंपनी के बारे में... 
 | 
Multibagger Stock: हो जाएं मालामाल, पहले 1 लाख को बनाया 2 करोड़, अब फ्री में शेयर बाटेंगी ये कंपनी

HR Breaking News, New Delhi: अंतरराष्ट्रीय बाजार में उथल-पुथल के चलते घरेलू शेयर बाजार में मंदी का दौर जारी था। अब धीरे-धीरे स्थिति सुधर रही है। इस दौरान कई ऐसे भी स्टॉक्स हैं, जिन्होंने निवेशकों को मालामाल कर दिया है। आज हम ऐसे ही स्टॉक के बारे में बताएंगे, जिसने 1 लाख रुपये को दो करोड़ बना दिया है। इसके साथ ही अब यह कंपनी निवेशकों को फ्री में शेयर भी दे रही है। अगर कोई यह फ्री चाहता है तो उसके पास 11 जुलाई 2022 तक का मौका है। आइये जातने हैं कि कैसे कंपनी ने 1 लाख रुपये को पहले बनाया 2 करोड़ रुपये और कितने शेयर फ्री में देगी।

इसे भी देखें : बिग बुल के इन 5 शेयर ने निवेशकों के कर दिए वारे न्यारे, जानें आगे क्या होगा


 

पहले जानिए कंपनी का नाम यह है टोरेंट फार्मास्युटिकल्स। टोरेंट फार्मास्युटिकल्स के शेयरों ने निवेशकों बहुत ही अच्छा रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयर कुछ ही साल में 13 रुपये से बढ़कर 2900 रुपये के स्तर को पार कर चुका है। इस प्रकार टोरेंट फार्मास्युटिकल्स(Torrent Pharmaceuticals) के शेयर ने करीब 20,000 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। वहीं अगर देखा जाए तो आज (7 जुलाई 2022) टोरेंट फार्मास्युटिकल्स(Torrent Pharmaceuticals) का शेयर एनएसई पर 2,927.25 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहा है। वहीं इस शेयर ने अभी तक 2,896.30 रुपये का न्यूनतम स्तर और 2,939.90 रुपये का उच्चतम स्तर बनाया है। इसके अलावा अगर एक साल का न्यूनतम स्तर जानना चाहें तो यह 2,484.15 रुपये का रहा है। वहीं एक साल में कपंनी ने अपना उच्चतम स्तर 3,298.50 रुपये का बनाया है। 

 जानिए फ्री शेयर कैसे मिलेगा

टोरेंट फार्मास्युटिकल्स(Torrent Pharmaceuticals) ने तय किया है कि वह अपने निवेशकों को तोहफे में बोनस शेयर देगी। कंपनी ने बताया है कि यह बोनस शेयर हर एक शेयर के बदले में एक शेयर का होगा। टोरेंट फार्मास्युटिकल्स के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने बोनस शेयर जारी करने के लिए 11 जुलाई 2022 की रिकॉर्ड डेट तय की है। कंपनी ने अपने निवेशकों को फाइनेंशियल ईयर 2021-22 की चौथी तिमाही में 460 पर्सेंट का डिविडेंड का भी ऐलान किया है। यह लाभांश प्रति शेयर 15 रुपये का होगा। कंपनी ने पिछली तिमाही में निवेशकों को 25 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड दिया था।

और देखें : Tata की ये कंपनी टुकड़ों में बांटेगी अपने शेयर, पढ़िए विस्तृत रिपोर्ट

कैसे बनाया करोड़पति 


टोरेंट फार्मास्युटिकल्स(Torrent Pharmaceuticals) ने देखते ही देखते अपने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है। टोरेंट फार्मास्युटिकल्स का शेयर 20 अप्रैल 2001 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 12.65 रुपये के स्तर पर था। वहीं टोरेंट फार्मास्युटिकल्स का शेयर 7 जुलाई 2022 को बीएसई में 2925 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहा है। इस प्रकार कंपनी के शेयरों ने इस दौरान 20,000 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है। अगर किसी ने 20 अप्रैल 2001 को टोरेंट फार्मास्युटिकल्स के शेयरों में 1 लाख रुपये का निवेश किया होगा और अभी तक वह निवेशित होगा। तो उसके 1 लाख के शेयर की वैल्यू इस वक्त करीब सवा दो करोड़ रुपये हो गई है।