home page

Multibagger Stock : इस स्टॉक ने दिया निवेशकों को 250 गुना का रिटर्न, मंदी में भी खूब चला ये स्टॉक

स्टॉक मार्किट में पिछले काफी देर से मंदी चल रही है और हर रोज शेयर मार्किट निचले स्तर पर पहुंच रही है पर ऐसे में ये एकमात्र ऐसा स्टॉक है जिसमे इतनी मंदी में भी अपने निवेशकों को 250 गुना का रिटर्न दिया वो भी केवल 7 महीने में।  आइये जानते है इस स्टॉक के बारे में 
 | 
इस स्टॉक ने दिया निवेशकों को 250 गुना का रिटर्न, मंदी में भी खूब चला ये स्टॉक 

HR Breaking News, New Delhi : पिछले कुछ समय से शेयर मार्केट में काफी अस्थिरता बनी हुई है. एक महीने में निफ्टी और सेंसेक्स में करीब 5 फीसदी तक गिरावट आ चुकी है. वहीं एक्सपर्ट्स का कहना है कि मार्केट में आगे भी यही नरमी जारी रह सकती है. मार्केट की कमजोर स्थिति में भी कुछ शेयरों में तेजी बनी हुई है और अपने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दे रहे हैं.

सोनल मर्केंटाइल लिमिटेड एक ऐसा ही एक शेयर है, जिसने पिछले एक महीने में अपने निवेशकों की पूंजी को साढ़े तीन गुना बढ़ाया है. वहीं इस शेयर ने पिछले साढ़े 7 सालों में अपने निवेशकों को 2,700 फीसदी से ज्यादा का तगड़ा रिटर्न दिया है.

जोरदार रिटर्न


सोनल मर्केंटाइल लिमिटेड के शेयरों ने 11 अक्टूबर को बाजार बंद होने से पहले 5 फीसदी की बढ़त के साथ 162.10 रुपये के भाव पर अपने नए सर्वकालिक स्तर को छुआ. इस शेयर में पिछले करीब 17 कारोबारी दिनों से लगातार अपर सर्किट लग रहा है. यही वजह है कि इसने एक महीने में ही अपने निवेशकों को 251 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है.

ऐसे बना Multibagger Share 


शेयर मार्केट में इस कंपनी का कारोबार पहली बार 9 फरवरी 2015 को कारोबार शुरू हुआ था. उस समय इसके एक शेयर की कीमत केवल 5.75 रुपये थी, जो अब बढ़कर 162.10 रुपये पर पहुंच गई है. इस साल की शुरुआत से लेकर अब तक सोनल मर्केंटाइल लिमिटेड के शेयरों में करीब 277 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. वहीं पिछले एक साल में अपने निवेशकों को दिए रिटर्न को देखें तो यह करीब 455 फीसदी के करीब बैठता है. जबकि शेयर मार्केट में लिस्ट होने के बाद से करीब साढ़े 7 सालों में इस अपने निवेशकों को 2,719.13 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है.

इतना बढ़ा निवेशकों का पैसा


सोनल मर्केंटाइल लिमिटेड में किसी निवेशक ने एक महीने पहले 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो आज उसकी वैल्यू 250 फीसदी बढ़कर 3.5 लाख रुपये हो गई होती. वहीं अगर किसी निवेशक ने एक साल पहले इसके शेयरों में 1 लाख रुपये लगाया होता, तो आज उसके 1 लाख रुपये की वैल्यू करीब 455 फीसदी बढ़कर 5.55 लाख रुपये हो गई होती.

वहीं अगर इस कंपनी में किसी निवेशक ने 9 फरवरी 2015 को 1 लाख रुपये का निवेश करके उसे बनाए रखा होता, तो आज उसकी वैल्यू 2,719.13 फीसदी बढ़कर 28.19 लाख रुपये हो गई होती.

कंपनी की वित्तीय स्थिति


चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही में सोनल मर्केंटाइल लिमिटेड का शुद्ध मुनाफा घटकर 44.04 लाख रुपये था, जो इसकी ठीक पिछली तिमाही में 6.08 करोड़ रहा था. वहीं कंपनी की कुल आय जून तिमाही में घटकर 19.53 करोड़ रुपये रही, जो इसकी ठीक पिछली तिमाही में 27.50 करोड़ रुपये थी.