home page

Punjab National Bank : इस बैंक के ग्राहकों की हो गयी चांदी, FD पर ब्याज के साथ दे रहा है ओवरड्राफ्ट, मिलेंगे एक्स्ट्रा पैसे


इस बैंक ने FD के ऊपर दिए जाने वाले ब्याज के साथ साथ FD के ऊपर एक और सुविधा शुरू कर दी है जिससे आप बिना बैंक गए आप बैंक से एक्स्ट्रा पैसे ले सकते हैं। क्या है ये सुविधा आइये जानते हैं।  
 | 
pnb

HR Breaking News, New Delhi : इंटरनेट बैंकिग की जरिए अब घर बैठे ही आधे से ज्यादा काम हो जाते हैं। इसी दिशा में एक और कदम आगे बढ़ा है। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने कुछ ही क्लिक और एक ओटीपी में PNB One पर फिक्स्ड डिपॉजिट के बदले ओवरड्राफ्ट की नई सुविधा शुरू की है। ग्राहक बैंक शाखा में आए बिना ऋण प्राप्त कर सकते हैं। PNB One जैसे डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से आवेदन करने पर ब्याज दर पर 0.25 प्रतिशत की रियायत भी दी जा रही है।

ओवरड्राफ्ट एक प्रकार का लोन होता है। या ऐसा भी कहलें कि ग्राहक अपने बैंक खाते से मौजूदा शेष राशि से अधिक की पेशकश करता है। इस अतिरिक्त पैसे को एक निश्चित अवधि के भीतर चुकाना होता है और इस पर ब्याज भी लगता है। इसमें ग्राहक को अपेक्षाकृत कम ब्याज देना पड़ता है। बता दें कि जितने समय के लिए पैसा ओवरड्राफ्ट में लिया जाता है, उतने समय के लिए ही ब्याज देना होता है।

पंजाब नेशनल बैंक का कहना है कि ग्राहक को एफडी पर ओवरड्राफ्ट सुविधा का लाभ उठाने के लिए बैंक की शाखा में जाने की जरूरत नहीं है। ग्राहक बैंक PNB One ऐप के जरिए इस सुविधा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

PNB ने प्री-क्वॉलिफाइड क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया
पीएनबी ने बीमा कवरेज सहित कई सुविधाओं के साथ अपने प्री-क्वालिफाइड क्रेडिट कार्ड को लॉन्च करने की घोषणा की है। ऋणदाता ने एक बयान में कहा कि यह सुविधा वेतन खाता ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी और वे मोबाइल बैंकिंग ऐप PNB One, वेबसाइट या इंटरनेट बैंकिंग सेवा (IBS) के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। बैंक इस सेवा को दो प्लेटफॉर्म: RuPay और Visa के तहत पेश करेगा।