home page

आम लोगों को राहत, हर साल फ्री मिलेंगे इतने गैस सिलेंडर

Ration Card: अगर राशन कार्ड धारक हैं तो यह खबर आप जरूर पढ़ें। दरअसल सरकार राशन कार्ड धारकों (Ration Card) पर बड़ी मेहरबान करने जा रही है। आपको बता दें कि कोरोना काल के समय सरकार ने राशन कार्ड धारकों को फ्री राशन मुहैया कराया, जिससे राशन कार्ड  (Ration Card) धारकों को काफी मदद मिली।
 | 
आम लोगों को राहत, हर साल फ्री मिलेंगे इतने गैस सिलेंडर

HR Breaking News : नई दिल्ली: अब सरकार राशन कार्ड  (Ration Card) धारकों को एक और बड़ा फायदा देने जा रही है, जिससे राशन कार्ड  (Ration Card) धारकों को बहुत बड़ी राहत मिलेगी।


इस बीच सरकार ने अब राशन कार्ड  (Ration Card) धारकों को फ्री गैस सिलेंडर देने का ऐलान कर दिया है। इन्हें सालाना तीन गैस सिलेंडर मुफ्त में दिए जाएंगे, जिसके लिए कुछ जरूरी शर्तें रखी गई हैं, जिनका पालन करना जरूरी होगा। अगर आपको भी फ्री गैस सिलेंडर चाहिए तो यह खबर पूरी पढ़ें, जिससे जानकारी मिल जाएगी।

Ration Card: फ्री में राशन लेने वालों की हुई मौज, सरकार ने कर दी बड़ी घोषणा


पूरी करनी होंगी ये शर्तें:


सरकार की तरफ से अंत्योदय राशन कार्ड  (Ration Card) धारकों को फ्री में तीन गैस सिलेंडर देने का ऐलान किया है। लेकिन इसके साथ ही कुछ शर्तें भी रखी गई हैं जिन्हें आपको पूरा करना होगा। जैसे आपको उत्तराखंड का निवासी होना जरूरी है। दरअसल उत्तराखंड सरकार ने ही सालाना तीन फ्री गैस सिलेंडर देने का वादा किया था।


सरकार के आदेश के मुताबिक, सालाना अंत्योदय कार्ड धारकों के लिए फ्री में तीन गैस सिलेंडर मुहैया कराए जाएंगे। इससे सरकार के सिर पर आर्थिक बोझ बढ़ जाएगा।

Ration Card: फ्री में राशन लेने वालों की हुई मौज, सरकार ने कर दी बड़ी घोषणा

इतना ही नहीं उत्तराखंड सरकार पर 55 करोड़ रुपये का आर्थिक बोझ बढ़ जाएगा। यह मुफ्त गैस सिलेंडर उत्तराखंड सरकार देगी। कुछ दिन पहले फ्री गैस सिलेंडर देने का फैसला उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया है।


करना होगा ये काम:


घोषणा के बाद अब उत्‍तराखंड सरकार की तरफ से इस फैसले को लागू करने पर काम तेजी से चल रहा है। इसके ल‍िए उत्‍तराखंड सरकार की ओर से आदेश द‍िया गया क‍ि योजना का फायदा लेने के ल‍िए अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को गैस कनेक्शन कार्ड से लिंक कराना जरूरी है।

Ration Card: फ्री में राशन लेने वालों की हुई मौज, सरकार ने कर दी बड़ी घोषणा

राशन कार्ड  (Ration Card) और गैस कनेक्‍शन को एक-दूसरे से लिंक कराने के बाद ही मुफ्त सिलेंडर योजना का लाभ उठाया जा सकता है। आदेश के अनुसार इस योजना के तहत अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को जुलाई से पहले राशन कार्ड से लिंक कराना होगा।