home page

Share Market : निवेशकों को करोड़पति बनाया, अब ये कंपनी फ्री में बांटेगी शेयर

अगर आप शेयर मार्केट में निवेश करते हैं तो ये खबर आके फायदे के लिए है। बता दें कि एक कंपनी ने अपने निवेशकों को कुछ ही दिनों में करोड़पति बना दिया। इतना फायदा देने के बाद कंपनी ने एक और फैसला किया है। कंपनी अब अपने निवेशकों को फ्री में शेयर देने जा रही है।
 | 

HR Breaking New : नई दिल्ली : शेयर बाजार में एक से एक बढ़कर  Companys हैं। यह कंपनियां अपने निवेशकों को आराम से करोड़पति बना रही है। ऐसी ही एक फार्मा Company भी है।

इस कंपनी के Share ने निवेशकों को देखते ही देखते करोड़पति बना दिया है। अगर किसी ने इस कंपनी में केवल 1 लाख रुपये का भी निवेश किया होगा, तो उसके पास इस वक्त करीब 2 करोड़ रुपये होगा। अब यहीं कंपनी अपने निवेशकों को शेयर फ्री में देने जा रही है। अगर कोई यह फ्री चाहता है तो उसके पास 11 जुलाई 2022 तक का मौका है। आइये जातने हैं कि कैसे कंपनी ने 1 लाख रुपये को पहले बनाया 2 करोड़ रुपये और कितने शेयर फ्री में देगी।


ये खबर भी पढ़ें : सरकारी स्‍कीम के तहत 4 लाख के निवेश पर हर साल मिलेगा 30 हजार रुपये का ब्‍याज


टोरेंट फार्मास्युटिकल्स के शेयरों ने दिया अच्छा रिटर्न


पहले जानिए कंपनी का नाम यह है टोरेंट फार्मास्युटिकल्स। टोरेंट फार्मास्युटिकल्स के शेयरों ने निवेशकों बहुत ही अच्छा रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयर कुछ ही साल में 13 रुपये से बढ़कर 2900 रुपये के स्तर को पार कर चुका है। इस प्रकार Torrent Pharmaceuticals के शेयर ने करीब 20,000 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। 
वहीं अगर देखा जाए तो आज (7 जुलाई 2022) टोरेंट फार्मास्युटिकल्स का शेयर एनएसई पर 2,927.25 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहा है। वहीं इस शेयर ने अभी तक 2,896.30 रुपये का न्यूनतम स्तर और 2,939.90 रुपये का उच्चतम स्तर बनाया है। इसके अलावा अगर एक साल का न्यूनतम स्तर जानना चाहें तो यह 2,484.15 रुपये का रहा है। वहीं एक साल में कपंनी ने अपना उच्चतम स्तर 3,298.50 रुपये का बनाया है।

ये खबर भी पढ़ें : government schemes: तीन सरकारी स्कीम्स निवेशकों की लग गई लॉटरी, दो दिन बाद आएगा फैसला

जानिए फ्री Share कैसे मिलेगा टोरेंट फार्मास्युटिकल्स ने तय किया है कि वह अपने निवेशकों को तोहफे में बोनस शेयर देगी। कंपनी ने बताया है कि यह बोनस Share हर एक शेयर के बदले में एक share का होगा। torrent pharmaceuticals के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने बोनस शेयर जारी करने के लिए 11 जुलाई 2022 की रिकॉर्ड डेट तय की है। कंपनी ने अपने निवेशकों को फाइनेंशियल ईयर 2021-22 की चौथी तिमाही में 460 पर्सेंट का dividend का भी ऐलान किया है। यह लाभांश प्रति शेयर 15 रुपये का होगा। कंपनी ने पिछली तिमाही में निवेशकों को 25 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड दिया था।

जानिए , कैसे बनाया करोड़पति


अब जानिए टोरेंट फार्मास्युटिकल्स ने कैसे बनाया करोड़पति टोरेंट फार्मास्युटिकल्स ने देखते ही देखते अपने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है। टोरेंट फार्मास्युटिकल्स का शेयर 20 अप्रैल 2001 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 12.65 रुपये के स्तर पर था। वहीं टोरेंट फार्मास्युटिकल्स का शेयर 7 जुलाई 2022 को बीएसई में 2925 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहा है। इस प्रकार कंपनी के शेयरों ने इस दौरान 20,000 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है। अगर किसी ने 20 अप्रैल 2001 को टोरेंट फार्मास्युटिकल्स के शेयरों में 1 लाख रुपये का निवेश किया होगा और अभी तक वह निवेशित होगा। तो उसके 1 लाख के शेयर की वैल्यू इस वक्त करीब सवा दो करोड़ रुपये हो गई है।