home page

Share Price Hike : ये शेयर देंगे 150 गुना रिटर्न, दिवाली के मौके पर करें निवेश, एक साल में हो जायेगा पैसा डबल

शेयर मार्किट पिछले कुछ समय से मंदी से गुज़र रही थी पर कुछ दिनों से इसमें थोड़ी तेज़ी देखने को मिली और इसी तेज़ी को देखते हुए एक्सपर्ट्स ने कुछ शेयर्स में इन्वेस्ट करने की सलाह दी है और बताया है के ये शेयर आपको एक साल में ही पैसा डबल करके दे सकते हैं और आपको 150 गुना तक का रिटर्न मिल सकता है।  कौनसे है ये शेयर, आइये जानते हैं। 
 | 

HR Breaking News, New Delhi : इन दिनों शेयर मार्केट में भारी उठापटक देखने को मिल रही है। ऐसे में निवेशकों को समझ नहीं आ रहा है कि क्या खरीदें और क्या नहीं। हालांकि, एक्सपर्ट्स का मानना है कि ऐसे समय में कुछ अच्छे शेयर्स में पैसे लगाकर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। अनुज गुप्ता आपको 10 ऐसे शेयर्स बता रहे हैं जिनमें इस दिवाली पर निवेश करके आप मोटा मुनाफा कमा सकते हैं।

अच्छे Shares में निवेश करके कमाएं पैसा


ऐसे समय में सही शेयर्स में निवेश करके अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। उनके अनुसार बैंकिंग और एनर्जी सेक्टर के शेयर्स में इस समय पैसा लगाना सही रहेगा।

Investment को ट्रैक करते रहें


जब आप कई तरह के एसेट में निवेश करते हैं, तो हो सकता है कि सभी निवेश को नियमित रूप से ट्रैक नहीं कर रहे हों। ऐसे में बाजार का रुझान बदलने पर सटीक प्रतिक्रिया देना मुश्किल हो जाएगा। इसलिए यदि आप अपने निवेश को ट्रैक नहीं कर पा रहें तो एक विश्वसनीय वित्तीय सलाहकार की मदद लें।

नुकसान में न बेचें Share


उतार चढ़ाव शेयर बाजार का स्वभाव है। निवेशकों को शेयर बाजार में आई गिरावट से घबराना नहीं चाहिए। अगर आपने शेयर बाजार में पैसा लगा रखा है और इसमें आपको अभी नुकसान हुआ है तो भी आपको नुकसान में अपने शेयर बेचने से बचना चाहिए, क्योंकि लॉन्ग टर्म में मार्केट में रिकवरी की उम्मीद है। ऐसे में अगर आप अपने शेयर्स को लम्बे समय के लिए होल्ड करते हैं तो आपको नुकसान होने की उम्मीद कम हो जाएगी।

shar price


Stock Basket रहेगी सही


आज कल स्टॉक बास्केट का कॉन्सेप्ट चल रहा है। इसके तहत आप शेयर्स का एक बास्केट बनाते हैं और अपने सभी शेयर्स में निवेश करते हैं। यानी अगर आप इस 5 शेयर्स में कुल 25 हजार निवेश करना चाहते हैं तो सभी में 5-5 हजार रुपए लगा सकते हैं। इससे जोखिम कम हो जाता है।