home page

Small Finance bank : इन बैंकों में सेविंग खाते पर मिल रहा जबरदस्त ब्याज, फटाफट चेक करें

अगर आप इनवेस्टमेंट के बारे में सोच रहे हैं और शेयर मार्केट में निवेश करने से डर रहे हैं तो हम आपको बताते हैं कि अपने पैसे को कहां निवेश करना है। कुछ बैंकों ने जबरदस्त ब्याज स्कीम चलाई हुई है। जिसमें आपको अपके पैसे की सिक्योरिटी तो मिलेगी ही साथ में बेहतरीन फायदा भी होगा।
 | 
Small Finance bank : इन बैंकों में सेविंग खाते पर मिल रहा जबरदस्त ब्याज, फटाफट चेक करें

HR Breaking News : नई दिल्ली : पिछले कुछ महीनो से देश के स्टॉक मार्केट में उठापटक का दौर चल रहा है। मार्केट में अस्थिरता के बीच लोग मार्केट रिस्क से जुड़े इन्वेस्टमेंट करने से बच रहे हैं। 
अगर आप भी शेयर मार्केट में पैसे निवेश के बजाय बैंक में पैसे निवेश कर के रिस्क फ्री रिटर्न पाना चाहते हैं तो आपको स्मॉल फाइनेंस बैंक के सेविंग स्कीम के बारे में जरूर सोचना चाहिए।

कुछ स्मॉल फाइनेंस बैंक सेविंग अकाउंट पर बेहतर रिटर्न दे रहे हैं। सामान्य तौर पर सार्वजनिक क्षेत्र के ज्यादातर बैंक सेविंग खाते पर महज 3 से 4 प्रतिशत तक ब्याज दर देते हैं। लेकिन वहीं कुछ स्मॉल फाइनेंस बैंक ग्राहकों को सेविंग खाते में पैसा निवेश करने पर 7 प्रतिशत तक का रिटर्न दे रहे हैं। चलिए आज हम आपको बेहतर ब्याज दर वाले स्मॉल फाइनेंस बैंकों की जानकारी देते हैं।


ये खबर भी पढ़ें : सरकारी मदद से शुरू करें ये बिजनेस, कमाई ऐसी नोट गिनते-गिनते थक जाओगे


ये बैंक दे रहे धाकड़ ब्याज


एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (AU Small Finance Bank)
एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक बचत खाते पर अपने ग्राहकों को 7% ब्याज दर प्रदान करता है। 3.50 प्रतिशत ब्याज दर 1 लाख रुपये से नीचे जमा पर दी जाती है। 1 से 10 लाख रुपये पर 5.00 प्रतिशत, 10 लाख रुपये से 25 लाख रुपये तक के निवेश पर 6.0 प्रतिशत और 25 लाख रुपये से 1 करोड़ रुपये के जमा पर 7.0 प्रतिशत ब्याज मिलाती है।


ये खबर भी पढ़ें : कम पूंजी लगाकर शुरू करें ये बिजनेस, मुनाफा इतना नोट गिनते-गिनते थक जाओगे

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank)


इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने बचत खाते पर ग्राहकों को 7 प्रतिशत ब्याज दर प्रदान करता है। 1 लाख रुपये जमा करने पर, आपको 3.5 प्रतिशत का ब्याज मिलता है तो वहीं 1 से 5 लाख रुपये की जमा पर बैंक 6.0 प्रतिशत की ब्याज दर देता है। अगर आप 5 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये की राशि जमा करते हैं तो आपको 7.0 प्रतिशत की ब्याज दर मिलेगी। इसी समय, 2 करोड़ रुपये से अधिक के जमा पर 5.50% की ब्याज दर की पेशकश की जाती है।

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Ujjivan Small Finance Bank)


उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सेविंग खाते पर ग्राहको को अधिकतम 7 प्रतिशत तक ब्याज ऑफर करता है। अगर आप 1 लाख रुपये डिपॉजिट करते हैं तो आपको 3.50 प्रतिशत ब्याज दर मिलेगा। 1 से 5 लाख रुपये के डिपॉजिट पर बैंक 6 प्रतिशत तक का ब्याज देता है. वहीं 5 लाख से 1 करोड़ रुपए के डिपॉजिट पर स्मॉल फाइनेंस बैंक 7 प्रतिशत का ब्याज देता है। अगर आप 1 करोड़ से 10 करोड़ का डिपॉजिट करते हैं तो आपको 6 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा।