home page

इतने रूपये लगाकर शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 40000 हजार की कमाई

Business Idea: आजकल के ज्यादातर युवा पीढ़ी(Young Generation) नौकरी छोड़कर खुद का स्टार्टअप स्टार्ट (startup start) करने का प्लान कर रहे है।
 | 
इतने रूपये लगाकर शुरू करें ये  बिजनेस, हर महीने होगी 40000 हजार की कमाई

HR BREAKING NEWS: नई दिल्ली,ऐसे में अगर आप भी कोई बिजनेस (Business) शुरू करने के बारे में विचार कर रहे हैं, तो आज हम आपके लिए एक बेहद ही शानदार बिजनेस  (Business) आईडिया लेकर आये है।

इस महीने को शुरू कर आप हर महीने मोटी कमाई कर सकते हैं। हम बात कर रहे हैं टी-शर्ट प्रिंटिंग बिजनेस (T-Shirt Printing Business) के बारे में, जो आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।


मार्केट में इस समय प्रिंटेड टी-शर्ट (Printed T-Shirt) की डिमांड बहुत अधिक है, हर दूसरा व्यक्ति प्रिंटेड टी-शर्ट (Printed T-Shirt) पहने हुए देखने को मिल जाता है।

New Business Idea: 90% सब्सिडी लेकर आज ही शुरू करें ये काम, हर महीने 2 लाख कमाई

इसके अलावा स्कूल (School) बिजनेस ऑर्गेनाइजेशन (Business Organization) में कई मौके पर कस्टमाइज्ड टी-शर्ट प्रिंट (Customized T-Shirt Print) की जरुरत पड़ती है।

आपने देखा होगा कि किसी इवेंट की पब्लिसिटी के लिए ज्यादातर लोग कस्टमाइज्ड टी-शर्ट प्रिंट  (T-Shirt Printing) करवाते हैं। कुल मिलाकर इस बिजनेस में फायदा ही फायदा है। तो आईये आपको समझाते हैं आप इस बिजनेस को कैसे शुरू कर सकते हैं।

New Business Idea: 90% सब्सिडी लेकर आज ही शुरू करें ये काम, हर महीने 2 लाख कमाई


कैसे शुरू करें टी-शर्ट प्रिंटिंग बिजनेस


इस बिजनेस (Business) को आप आप कम लागत में ही शुरू कर सकते हैं। आप केवल 50 हजार रुपये से 70 हजार रुपये निवेश कर टी-शर्ट प्रिंटिंग (T-Shirt Printing) बिजनेस को शुरू कर सकते हैं।जानकारों की मानें तो कपड़ों के लिए प्रिंटिंग मशीन की कीमत 50 हजार रुपये है।

प्रिंटिंग के लिए ली जाने वाली सामान्य क्वालिटी की एक व्हाइट टी-शर्ट की कीमत लगभग 120 रुपये है। इसके अलावा प्रिंटिंग कॉस्ट 1 से 10 रुपये के बीच आती है।

New Business Idea: 90% सब्सिडी लेकर आज ही शुरू करें ये काम, हर महीने 2 लाख कमाई

आप इस टी-शर्ट को अच्छे से प्रिंट करके मार्केट में कम से कम 300 रुपये से 500 रुपये तक में बेच सकते हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि आपके टी-शर्ट की क्वालिटी अच्छी होनी चाहिए और प्रिंट किया हुआ डिजाइन भी।


ऑनलाइन करें बिक्री


आजकल सोशल मीडिया लोगों के कमाई करने का अच्छा जरिये बन चुका है। आप अपने बिजनेस की मार्केटिंग इंस्टग्राम, यूट्यूब फेसबुक के जरिये कर सकते हैं।

New Business Idea: 90% सब्सिडी लेकर आज ही शुरू करें ये काम, हर महीने 2 लाख कमाई

इसके साथ ही आप ecommerce website जैसे https://myntra.com/, https://www.amazon.in/ के साथ साझेदारी कर अपने प्रोडक्ट्स को बेच कर सकते हैं।अपने कारोबार की मार्केटिंग के लिए यह अच्छा विकल्प बन रहा है।