home page

Tata Group: : टाटा ग्रुप के इस शेयर ने निवेशक बना दिए करोड़पति, निवेशकों को मिला हज़ार गुना रिटर्न

टाटा ग्रुप के इस शेयर ने हर एक निवेशक को इतना रिटर्न दिया है जितना किसी और शेयर ने न दिया हो।  इस शेयर ने बस कुछ ही समय में हज़ारों गुना प्रॉफिट दिया है जिससे ये आज भी इन्वेस्टर की पहली पसंद बना हुआ है।  कौनसा है ये शेयर आइये जानते हैं। 

 | 

HR Breaking News, New Delhi : टाटा ग्रुप के शेयर (Tata Group) में इन्वेस्ट करने वालों को जबरदस्त मुनाफा हुआ है. लंबी अवधि में टाटा ग्रुप के एक शेयर ने अपने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है. यह शेयर ज्वैलरी कंपनी टाइटन (Titan Share) का है. टाइटन के शेयर में अगर किसी निवेशक ने 22 साल पहले दिवाली पर निवेश किया होता, तो उसे इस दिवाली पर 1 लाख फीसदी से ज्यादा का मुनाफा होता. यानि अगर किसी ने 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो आज उसे 10 करोड़ रुपए का फायदा हो जाता.

 

 

टाइटन के शेयर की कीमत


आपको बता दें कि Titan के शेयर प्राइस हिस्ट्री को देखें तो साल 2000 में NSE पर 27 अक्टूबर को टाइटन के शेयर की कीमत मात्र 2.56 रुपये ही थी. इस दिवाली 21 अक्टूबर को टाइटन के शेयर 2,670.65 रुपये पर पहुंच गए. यानी 22 साल में टाइटन के शेयर 104196.88 प्रतिशत उछल आया है. रकम से हिसाब से देखें तो अगर किसी निवेशक ने 22 साल पहले दिवाली के मौके पर टाइटन के शेयर में 1 लाख रुपये लगाए होते तो आज की तारीख में उसे 10.44 करोड़ रुपये होती.

अंतिम 5 साल का रिटर्न 


पिछले 5 साल में यह शेयर 352.61 प्रतिशत चढ़ा है. 1 साल में टाइटन के शेयर 12.25 प्रतिशत चढ़ गए हैं. वहीं, इस साल YTD में टाइटन के शेयरों ने 5.82 प्रतिशत का रिटर्न दिया है. पिछले 6 महीने में यह शेयर 8.83 प्रतिशत तक चढ़ा है. लास्ट 5 कारोबारी दिन में यह शेयर 2.20 प्रतिशत चढ़ा है.

देखें ओवरऑल परफॉर्मेंस


Tata ग्रुप कंपनी का कहना है कि सितंबर 2022 तिमाही में उसकी ओवरऑल सेल्स सालाना आधार पर 18 पर्सेंट बढ़ी है. साथ ही, चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी ने अपने रिटेल नेटवर्क में 105 स्टोर जोड़े हैं. ज्वैलरी, वॉचेज एंड वियरेबल्स और आईकेयर सेगमेंट में ऑपरेट करने वाली कंपनी टाइटन ने अपने तिमाही अपडेट में कहा कि उसके ज्यादातर बिजनेस में हेल्दी डबल-डिजिट ग्रोथ देखने को मिली है. सालाना आधार पर ओवरऑल सेल्स 18 पर्सेंट बढ़ी है. वही वॉचेज एंड वियरेबल्स डिवीजन की ग्रोथ सालाना आधार पर 20 प्रतिशत रही है. इस डिवीजन ने हाइएस्ट तिमाही रेवेन्यू हासिल किया है. कंपनी ने टाइटन वर्ल्ड के 7 नए स्टोर, Helios के 14 स्टोर और Fastrack के 2 नए स्टोर ऐड किए हैं.