home page

बेटी की पढ़ाई और शादी की चिंता खत्म, ये बैंक देगा 15 लाख रुपए

 देश में अभी भी ऐसे बहुत से लोग हैं जो घर में बेटी पैदा होने पर कतराते हैं, न ही अच्छी शिक्षा दे पाते हैं। बिना उम्र ही शादी करके जिंदगी बर्बाद कर देते हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह होती है पैसे क्योंकि सही टाइम पर अच्छी पैसे नहीं रहने पर बेटी की शादी अच्छे घरों में नहीं हो पाती है।
 | 
बेटी की पढ़ाई और शादी की चिंता खत्म, ये बैंक देगा 15 लाख रुपए

HR BREAKING NEWS :नई दिल्लीः ऐसे में अब आप लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि देश के सबसे शुमार बैंकों में से एक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) आपके लिए एक शानदार ऑफर लेकर आया है। जिसके जरिए आप अपनी बेटी के लिए पूरे 15 लाख रुपये का फंड बना सकते हैं।

PNB आपको “सुकन्या समृद्धि खाता”(Sukanya Samriddhi Account) खोलने की सुविधा दे रहा है। PNB ने बताया की अपनी नन्ही सी बिटिया के लिए बड़ी बचत करें। 


आप सुकन्या समृद्धि खाते (Sukanya Samriddhi Account) में मिनिमम 250 रुपये प्रति माह जमा करके बड़ा फंड बना सकते हैं। मौजूदा समय में इस स्कीम पर खाताधारकों को 7.6% की दर से कंपाउंडिग ब्याज का फायदा दे रही है।

Sukanya Samriddhi Yojana में 5 बड़े बदलाव! आप पर पड़ेगा सीधा असर

इस स्कीम की ब्याज दरों को सरकार 3 महीने के बाद में रिवाइज करती है। बता दे की आपको कम से कम 250 रुपये का निवेश करना होगा और आप अधिकतम 150,000 रुपये का निवेश कर सकते हैं। जिसके जरिए आप अपनी बेटी के लिए 15 लाख का फंड तैयार कर सकते हैं।


इस स्कीम की अच्छी बात ये है कि आपको पूरे 21 साल तक पैसे जमा नहीं करने होते, account खोलने से लेकर 15 साल तक ही पैसे जमा किए जा सकते हैं, जबकि बेटी के 21 साल की उम्र तक उन पैसों पर ब्याज मिलता रहेगा।

Sukanya Samriddhi Yojana में 5 बड़े बदलाव! आप पर पड़ेगा सीधा असर

इस स्कीम में अगर आप हर महीने सिर्फ 3 हजार रुपये का निवेश करते हैं यानी हर साल अगर आप 36 हजार रुपये लगाते हैं तो इस पर आपको 7.6% कंपाउंडिंग के हिसाब से ब्याज का फायदा मिलेगा।

इस तरह से 21 साल यानी मेच्योरिटी पर यह रकम करीब 15,22,221 रुपये हो जाएगी। इस खाते के बारे में अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल लिंक https://tinyurl.com/2euz3378 पर विजिट कर सकते हैं।