home page

ये बैंक एफडी पर दे रहा सबसे ज्यादा ब्याज,चेक करें पूरी डिटेल

FD Interest Rate: आरबीआई (RBI) की ओर से रेपो रेट में वृद्धि के बाद प्राइवेट बैंकों के साथ-साथ सरकारी बैंकों ने भी एफडी (FD) की ब्याज दरों में इजाफा करना शुरू कर दिया है।
 | 
ये बैंक एफडी पर दे रहा  सबसे ज्यादा ब्याज,चेक करें पूरी डिटेल

HR Breaking News : नई दिल्लीः रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की ओर से 4 मई को रेपो रेट 0.40 फीसदी या 40 आधार अंक बढ़ाकर 4.4 फीसदी कर दी गई है।

आरबीआई (RBI) के इस फैसले के बाद देश के सरकारी और प्राइवेट सेक्टरों के बैंकों ने एफडी पर मिलने वाली ब्याज दर में बढ़ोतरी की है। इसके बाद देश के कई स्मॉल फाइनेंस बैंक और प्राइवेट सेक्टर के बैंक 3 साल की एफडी पर 7 फीसदी तक की ब्याज दे रहे हैं।

RBI ने इस सरकारी बैंक पर क्‍यों लगाया 1 करोड़ का जुर्माना


सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक


यह बैंक आपको 3 साल की एफडी पर 7 फ़ीसदी तक की ब्याज दे रहा है। अगर आप इस बैंक में 1 लाख रुपए एफडी 3 वर्ष की अवधि के लिए कराते हैं तो फिर मैच्योरिटी पर आपकी राशि बढ़कर 1.23 लाख रुपए हो जाएगी। इसमें निवेश करने की न्यूनतम राशि एक हजार रुपए है।


उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक


यह देश के बड़े स्मॉल फाइनेंस बैंकों में से एक है। यह बैंक 3 साल की एफडी पर 6.9 फीसदी की ब्याज दर दे रहा है। अगर आप इस बैंक में 1 लाख रुपए एफडी 3 वर्ष की अवधि के लिए कराते हैं तो फिर मैच्योरिटी पर आपकी राशि बढ़कर 1.23 लाख रुपए हो जाएगी। आप एक हजार रुपए के न्यूनतम निवेश से इस बैंक में एफडी करा सकते हैं।

RBI ने इस सरकारी बैंक पर क्‍यों लगाया 1 करोड़ का जुर्माना


डसइंड बैंक


प्राइवेट बैंकों में इंडसइंड बैंक ग्राहकों को एफडी पर सबसे अधिक ब्याज दे रहा है। अगर आप इस बैंक में 3 साल की अवधि के लिए 1 लाख रुपए की एफडी कराते हैं तो मैच्योरिटी पर आपकी राशि बढ़कर 1.21 लाख रुपए हो जाएगी। इस बैंक में न्यूनतम 10 हजार से आप एफडी करा सकते हैं।


आरबीएल बैंक


यह बैंक 3 साल की एफडी पर 6.3 फीसदी की ब्याज ग्राहकों को दे रहा है। अगर आप 3 साल अवधि के एक लाख रुपए की एफडी कराते हैं तो मैच्योरिटी पर आपकी राशि बढ़कर 1.21 लाख हो जाएगी।