home page

Tree Farming :इन 5 पेड़ों की करें खेती, हो जाओगे मालामाल, हर साल मिलता है तगड़ा मुनाफा

अगर आप भी कोई बिजनेस करने की सोच रहे हैं और भारी मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आइए आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके करने से आप मालामाल हो जाओगे जी हां हम बात कर रहे हैं कुछ ऐसे पेड़ों की जो बड़े होने के बाद आपको तगड़े पैसे दिला सकते हैं।

 | 
Tree Farming : इन 5 पेड़ों की करें खेती, हो जाओगे मालामाल, हर साल मिलता है तगड़ा मुनाफा 

HR Breaking News : ब्यूरो : आज हर कोई मुनाफा कमाना चाहता हैँ तो हम आपको बताने जा रहे हैं पेड़ों की खेती (Tree Cultivation) के बारे में जिसे करके आप खूब कमाई कर सकते हैं। और इसमें ज्यादा लागत भी नहीं लगती है. हालांकि इस बिजनेस (Business) में धैर्य की बहुत जरूरत होती हैं क्योंकि पेड़ 8-10 साल में तैयार होते हैं. 

 

 


अगर आप कम लागत लगाकर ज्यादा फायदा पाना चाहते हैं तो ये बिजनेस आपके लिए बिल्कुल ठीक है. बता दें कि पेड़ की खेती में निवेश करना किसानों के लिए लाभकारी (Profitable Business For Farmers) साबित हो रहा है. हालांकि पेड़ों (Trees) के बड़े होने में समय लगता है कि लेकिन पेड़ बड़े होकर आपको अच्छा मुनाफा (Profit) दे जाते हैं.

 

 

जानिए इन 5 पेड़ों की खेती के बारे में(Know about the cultivation of these 5 trees)


ये भी जानें : Tree Farming: इन 5 पेड़ों की खेती कर आप भी बनें करोड़पति, जानें इनको बारेे में?


सागवान के पेड़ों की खेती(teak tree cultivation)

जानिए teak के पेड़ों की खेती करना किसानों के लिए बड़ा फायदेमंद साबित हा सकता है. सागवान की लकड़ी की मांग बाजार में हमेशा बनी रहती है. यह काफी मजबूत होती है. अगर आप सागवान के पेड़ों की खेती करते हैं तो आपकी छप्परफाड़ कमाई हो सकती है.

चंदन के पेड़ों की खेती(sandalwood tree cultivation)


ये भी पढ़ें : Sandalwood tree farming: अपने खेत में ये पेड़ लगाएं किसान, कुछ सालों में हो जाएंगे करोड़पति

 चंदन के पेड़ की लकड़ी की कीमत सबसे महंगे पेड़ों की लकड़ी में से एक है.sandalwood की लकड़ी मार्केट में 27 हजार रुपये प्रति किलो के हिसाब से भी बिक जाती है. चंदन के पेड़ों की खेती करके अच्छा लाभ कमाया जा सकता है.

महोगनी पेड़ की खेती(mahogany tree cultivation)


 अगर आपmahogany के पेड़ की खेती करते हैं तो अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. महोगनी की लकड़ियां बाजार में अच्छी कीमत पर बिकती हैं. महोगनी की लड़की मजबूत होती है. महोगनी की लकड़ी की खासियत है कि इसपर पानी का असर नहीं होता है.

सफेदा के पेड़ों की खेती(Cultivation of Safeda Trees)

 Safeda Trees के पेड़ों की खेती करना सबसे कम लागत वाला सौदा है. सफेदा की खेती करने में ज्यादा पानी की जरूरत भी नहीं पड़ती है. इसके अलावा मौसम का भी सफेदा के पेड़ों पर कोई ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ता है. मार्केट में सफेदा की लकड़ी की अच्छी कीमत मिल जाती है. सफेदा की लकड़ियों को बेचकर आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं.

गम्हार के पेड़ों की खेती(Cultivation of Gamhar Trees)


हम आपको बता दें कि Gamhar के पेड़ों की खेती करना किसानों के लिए मुनाफे वाला है. इससे करोड़ों का फायदा हो सकता है. उनकी छप्परफाड़ कमाई हो सकती है.