home page

Post Office की इस स्कीम में निवेश कर आप बन सकते हैं लखपति

HR BREAKING NEWS. अगर आप छोटा निवेश कर कम समय में बेहतरीन मुनाफा कमाना चाहते हैं तो पोस्ट ऑफिस की एक स्कीम आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकती है। इस स्कीम से आप महज 10 साल में 16 लाख रुपए के मालिक बन सकते हैं।

 | 

पोस्ट ऑफिस की ये छोटी बचत योजना आपको बहुत ही छोटी बचत में लखपति बनने का मौका देती है। खास बात ये है कि पोस्ट ऑफिस स्कीम बाजार पर निर्भर नहीं होती, इसलिए बिना जोखिम के ही आपका पैसा सुरक्षित रहता है। साथ ही ये स्कीम 10 साल का बच्चा भी ले सकता है।

Post Office Scheme : ये अकाउंट खुलवाकर आप हर महीने कर सकते हैं कमाई, बस करना होगा ये काम

पोस्‍ट ऑफिस की आरडी स्‍कीम- यह स्‍कीम भारत के सभी नागरिकों के लिए उपलब्‍ध है, जिसमें 10 साल का बच्‍चा भी खाता खोल सकता है। डाकघर द्वारा दी जाने वाली आरडी को मध्यावधि बचत योजना के रूप में पेश किया जाता है। इस योजना के साथ जमाकर्ता अपना निवेश कम से कम 5 साल के लिए करता है। आवर्ती जमा को जोखिम मुक्त माना जाता है क्योंकि वे बाजार पर निर्भर नहीं होते हैं। इस योजना के तहत आप जितने साल तक चाहे निवेश कर सकते हैं, इसमें चक्रवृद्धि ब्‍याज हर तीन महीने पर दिया जाता है। इसें 5.8 फीसद का ब्‍याज दिया जाता है।

हरियाणा में बुढापा पेंशन पाने वालों की उम्र होगी 60 से 55 साल, सरकारी स्तर पर वार्ता के बाद खुलेगा रास्ता

100 रुपये से भी कर सकते खाता चालू- इस योजना के तहत निवेशक 100 के साथ खाता शुरू कर सकते हैं और हर महीने कम से कम 10 रुपये तक का निवेश कर सकते हैं। हालाकि आप अधिकतम जितना चाहें, उतना इस योजना में निवेश कर सकते हैं। इस योजना में निवेशक की मृत्‍यु हो जाने पर नॉमिनी का पूरे पैसे दिए जाते हैं। इसके साथ ही आप आरडी स्‍कीम में बचत खाते में पैसा आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं। खाता खोलने के एक साल बाद खाताधारक अपनी जमा राशि का 50% तक निकाल सकते हैं।