home page

Gold Silver Price : चांदी के रेट में आई चमक, सोने हुआ इतना सस्ता, MCX ने जारी किये नए रेट

आज चांदी खरीदने वालों को थोड़ी मायूसी हो सकती है क्योंकि आज चांदी के दाम बढ़ गए है और सोना पहले के मुकाबले और भी सस्ता हो गया है।  आइये जानते हैं आज के सोने और चांदी के दाम 
 | 
MCX ने आज जारी किये सोने और चांदी के नए रेट

HR Breaking News, New Delhi : आज सोने और चांदी की कीमतों (Gold-Silver Price) में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है. दिल्ली सर्राफा बाजार में गोल्ड आज तेजी के साथ बंद हुआ है. वहीं, ग्लोबल बाजार में भी दोनों धातुओं की कीमतों में तेजी है. राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने का भाव 57000 रुपये के पार बंद हुआ है. वहीं, चांदी (Silver Price Today) भी 66,900 के करीब बंद हुआ है. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है. 

दिल्ली सर्राफा बाजार में महंगा हुआ सोना
दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 480 रुपये की तेजी के साथ 57,380 रुपये प्रति 10 ग्राम पहुंच गया है. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 56,900 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी की कीमत भी 2,150 रुपये के उछाल के साथ 66,900 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई.

DA & DR Hike : PM Modi के इस एलान के बाद, 12000 रूपए बढ़ जायेगा कर्मचारियों का वेतन

ग्लोबल मार्केट में क्या है भाव?
इंटरेशनल मार्केट की बात करें तो यहां पर गोल्ड की कीमतों में तेजी आई है. यहां पर सोना  तेजी के साथ 1,909 डॉलर प्रति औंस हो गया, जबकि चांदी का भाव मजबूती के साथ 20.80 डॉलर प्रति औंस रहा.

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज में शोध विभाग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नवनीत दमानी ने कहा है कि अमेरिका के दो क्षेत्रीय बैंकों के लड़खड़ाने के बाद फेडरल रिजर्व द्वारा ब्याज दर में वृद्धि के संदर्भ में कुछ कम आक्रामक रुख अपनाये जाने की उम्मीद से सोने की कीमतें 1,900 डॉलर के महत्वपूर्ण स्तर के आसपास बनी हुई है.

Affair Story : बैंक मैनेजर पति का था नर्स के साथ अफेयर, पत्नी को पता चला तो हुआ कुछ ऐसा

गोल्ड खरीदने से पहले रखें ध्यान
अगर आप भी मार्केट में सोने की खरीदारी करने जा रहे हैं तो हॉलमार्क देखकर ही गोल्ड की खरीदारी करें. सोने की शुद्धता को चेक करने के लिए आप सरकारी ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ‘BIS Care app’ के जरिए आप गोल्ड की प्युरिटी चेक कर सकते हैं कि वह असली है या फिर नकली. इसके अलावा आप इस ऐप के जरिए शिकायत भी कर सकते हैं.

Extramarital Affair : दोस्त की पत्नी से बनाए संबंध, फिर उसी को लाकर दिखाया वीडियो