home page

HDFC ने दिया झटका, बंद कर दी ये सर्विस

HDFC Bank- एचडीएफसी खाताधारकों के लिए जरूरी खबर। दरअसल बैंक ने बताया है कि जून महीने में 2 दिन तक बैंक की कुछ सेवाएं बंद रहेंगी। जिसके चलते ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है....

 | 

HR Breaking News, Digital Desk- HDFC Bank Services: HDFC Bank में खाता रखने वाले ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है. अगर आपका भी इस प्राइवेट बैंक में अकाउंट है तो अब करोड़ों ग्राहकों को बड़ा झटका लगने वाला है. बैंक ने बताया है जून महीने में 2 दिन तक बैंक की कुछ सेवाएं बंद रहेंगी यानी ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. HDFC Bank ने ग्राहकों को ईमेल के जरिए इस बारे में जानकारी दी है. बैंक ने बताया है कि सिस्टम के रखरखाव और अपग्रेड की वजह से 2 दिन ग्राहकों को मिलने वाली कुछ सेवाओं को बंद करने का फैसला लिया है.

 

क्यों बंद रहेंगी सेवाएं?
HDFC Bank ने बताया है कि सिस्टम के मेंटीनेंस और अपग्रेडेशन के लिए तय डाउनटाइम की वजह से कुछ सर्विस का फायदा ग्राहक नहीं उठा पाएंगे. वहीं, कोटक महिंद्रा बैंक ने भी बताया है कि चुनिंदा डेबिट कार्ड की सेवाएं जून में कुछ घंटों के लिए बंद रहेंगी. 

डिपॉजिट समेत कई सेवाएं रहेंगी बंद- 
HDFC Bank ने बताया है कि 10 और 18 जून को बैंक के ग्राहक काउंट बैलेंस, ड‍िपॉज‍िट और फंड ट्रांसफर से जुड़ी सेवाओं का फायदा नहीं ले पाएंगे. बता दें ये तीनों सेवाएं सुबह को 3 बजे से 6 बजे तक के लिए बंद रहेंगी. बैंक की तरफ से किए जा रहे अपग्रेड की वजह से यह फैसला लिया गया है. इसके अलावा 4 जून को सुबह 3 बजे से 6 बजे के बीच में ग्राहकों को बैंकिंग सुविधाओं का फायदा नहीं मिल जाएगा. 

ग्राहक कैसे चेक कर सकते हैं बैलेंस?
HDFC बैंक ने ग्राहकों को बताया है कि वह व्हाट्सएप के जरिए अपना बैलेंस चेक कर सकते हैं. इसके लिए आप 7070022222 नंबर पर मैसेज कर सकते हैं. इसके बाद में दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए आपको अकाउंट से जुड़ी सुविधाओं का फायदा मिल जाएगा. बैलेंस इंक्वायरी पर क्लिक करके आप अपना बैलेंस चेक कर सकते हैं.