home page

LIC के 1.10 लाख कर्मचारियों को होली से पहले बड़ा तोहफा, केंद्र सरकार ने किया ऐलान

LIC - एलआईसी के लाखों कर्मचारियों को होली का तोहफा मिला है। दरअसल आपको बता दें कि केंद्र सरकार (central government) ने एलआईसी के कर्मचारियों के वेतन में 17 प्रतिशत बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है। जिसके चलते 1.10 लाख एलआईसी (LIC) कर्मचारियों (Employees) को फायदा होगा....
 | 

HR Breaking News, Digital Desk-  LIC Salary Hike News: देश की सबसे बड़ी सरकारी जीवन बीमा कंपनी लाइफ इश्योरेंस कॉर्पोरेशन (LIC) के लाखों कर्मचारियों को होली का तोहफा मिला है. केंद्र सरकार ने एलआईसी के कर्मचारियों की वेतन में 17% बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है. इससे 1.10 लाख एलआईसी कर्मचारियों को फायदा होगा. LIC के कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी का फैसला 1 अगस्त 2022 से लागू माना जाएगा.

2 साल का मिलेगा एरियर-

एलआईसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'x' पर पोस्ट कर जानकारी दी है. केंद्र सरकार (central government) ने एक अगस्त 2022 से 1.10 लाख कर्मचारियों के लिए 17 फीसदी वेतन बढ़ोतरी करने पर अपनी मंजूरी दी है. इस बढ़ोतरी के साथ ही LIC के कर्मचारियों को 2 साल के वेतन का एरियर भी मिलेगा.

 NPS में बढ़ा योगदान- 

केंद्र सरकार ने LIC के कर्मचारियों के लिए एनपीएस (NPS) में कंट्रीब्यूशन को 10% से बढ़ाकर 14% कर दिया गया है. इससे ऐसे 24,000 कर्मचारियों (employees) को फायदा होगा जिसने 1 अप्रैल 2010 के बाद ज्वाइन किया है.  

 एलआईसी पेंशनर्स को सौगात-

इसके साथ ही, एलआईसी के 30,000 से ज्यादा पेंशनर्स और फैमिली पेंशनर्स को वन-टाइम एक्स-ग्रेसिया पेमेंट्स को मंजूरी दी गई है. LIC ने सैलरी में बढ़ोतरी का लिए भारत सरकार का धन्यवाद किया.