home page

LPG Cylinder Price: अप्रैल शुरू होते ही मिली गुड न्यूज़ , इतना सस्ता हो गया LPG सिलेंडर

आज अप्रैल का पहला दिन हैं और आज ही देश की आम जनता को बड़ी खुशखबरी मिली है, आज एलपीजी के दाम में भारी कटौती देखि जा रही है जिससे आम लोगों को बेहद कम दाम में सिलेंडर मिलेगा 

 | 

HR Breaking News, New Delhi : आज (1 अप्रैल को) नए फाइनेंशियल ईयर की शुरुआत पर सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है. एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) के दाम घट गए हैं. सरकार ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर (Commercial LPG Cylinder) के दाम में कमी की है. कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 91.50 रुपये घटाए गए हैं. आज से ही नए रेट लागू किए गए. इससे लोगों को राहत मिलेगी. बता दें कि पिछले महीने ही कमर्शियल सिलेंडर में 350 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी और अब उसमें 91.50 रुपये की कटौती की गई है. इसके अलावा घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. घरेलू एलपीजी सिलेंडर के लिए आपको उतने ही रुपये चुकानें होंगे जितने पहले देते थे.

Mausam ki Jankari : मूसलाधार बारिश के साथ यहां गिरेंगे ओले, मौसम विभाग ने घर रहने की दी सलाह

कितनी हुई कमर्शियल सिलेंडर की कीमत?

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, आज 1 अप्रैल से कमर्शियल सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 2028 रुपये, कोलकाता में 2132 रुपये, मुंबई में 1980 रुपये और चेन्नई में 2192.50 रुपये हो गई है. पहले इसका दाम दिल्ली में 2119.50 रुपये, कोलकाता में 2221.50 रुपये और मुंबई में 2071.50 रुपये था. कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती हुई है.

घरेलू LPG सिलेंडर के दाम में बदलाव नहीं

गौरतलब है कि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत देश की राजधानी दिल्ली में 1,103 रुपये है. वहीं, कोलकाता में यह 1,129 रुपये का मिलेगा. मुंबई में घरेलू गैस सिलेंडर का दाम 1102.50 रुपये है. चेन्नई में ये खरीदने के लिए आपको 1118.50 रुपये देने पड़ेंगे.

IPL live Update : पहला मैच हारते ही चेन्नई के लिए एक और बुरी खबर, आगे के मैच नहीं खेल पाएंगे धोनी