home page

SBI : देश के सबसे बड़े बैंक को लगा झटका, पल भर में हो गया 2600 करोड़ का नुकसान

State Bank of India : देश के सबसे बैंक SBI को हाल ही में तगड़ा झटका लगा है , बैंक को इस तिमाही में 2600 करोड़ का नुकसान हुआ है जिसका सीधा असर बैंक ग्राहकों पर भी पड़ेगा।  आइये डिटेल में जानते हैं बैंक की रिपोर्ट 

 | 

HR Breaking News, New Delhi : देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई की हालात ठीक नहीं चल रही है। आज बैंक ने सितंबर तिमाही के नतीजे घोषित किए हैं, जिसमें कंपनी को 2600 करोड़ का नुकसान देखने को मिला है। आपको बताते चलें पहली तिमाही में बैंक ने 17,000 करोड़ का फायदा उठाया था, लेकिन दूसरी तिमाही में 14,330 करोड़ का ही नेट प्रॉफिट एसबीआई अपने नाम कर पाया।

RBI ने बड़े बैंक पर ठोका जुर्माना, ग्राहकों की जेब पर पड़ेगा असर

आंकड़ों ने किया सभी को हैरान

ये आंकड़े हैरान करने वाले हैं क्योंकि उम्मीद की जा रही थी एसबीआई जबरदस्त प्रॉफिट के साथ तीसरे क्वार्टर में जाएगा। लेकिन इस क्वार्टर से कम प्रॉफिट कहीं ना कहीं बैंक के अंदर की स्थिति को बयां कर रहा है। हालांकि ईयर 2 ईयर अगर कंपेयर करें तो पिछले साल के क्वार्टर 2 और इस साल के क्वार्टर 2 में बैंक के नेट प्रॉफिट में 8 फ़ीसदी का इजाफा हुआ है। वहीं ब्याज से होने वाली कमाई भी बैंक की बढ़ी है।

ग्राहकों को लग सकता है झटका

इसका असर ग्राहकों पर दिखाना लाजमी है। जहां पहले बात की जा रही थी कि फेस्टिव सीजन और नए साल को देखकर एसबीआई की तरफ से ऑफर्स की झड़ी लग सकती है। पर अब शायद ही ऐसा हो पाए। स्टेट बैंक आफ इंडिया देश का सबसे बड़ा बैंक है, जो दूसरे बैंकों की भी मदद करते हुए नजर आता है।

सोमवार को शेयर मार्केट में दिखेगा असर

RBI ने बड़े बैंक पर ठोका जुर्माना, ग्राहकों की जेब पर पड़ेगा असर

शनिवार और रविवार के दिन मार्केट बंद है तो कहीं ना कहीं बैंक के लिए राहत भरी खबर है। लेकिन सोमवार का पहला घंटा SBI के लिए अहम हो सकता है। हालांकि शेयर में हल्की गिरावट देखने को मिल सकती है। लास्ट Q1 को देखते हुए बैंंक के शेयर कमाल कर रहे थे।