home page

SBI ग्राहक जरूर पढ़ लें ये खबर, 2 दिन बाद बदल जायेंगे ये नियम ​​​​​​​

आज बैंक ने अपने ग्राहकों को तगड़ा झटका दे दिया है क्योंकि बैंक 2 दिनों बाद ये बड़े नियम बदलने जा रहा है जिससे बैंक ग्राहकों को आने वाले समय में बनिंग से जुड़े काम करने में दिक्कत होगी 

 | 
SBI ग्राहक जरूर पढ़ लें ये खबर, 2 दिन बाद बदल जायेंगे ये नियम

HR Breaking News, New Delhi : एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज ने ग्राहकों को जानकारी देते हुए बताया है कि एसबीआई क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने वालों ग्राहकों पर इसका असर होगा. बैंक ने कार्ड के शुल्क में इजाफा कर दिया है. यह संशोधन 17 मार्च 2023 से लागू होगा. 

एसबीआई कार्ड की तरफ से मैसेज और मेल भेजकर इस बारे में जानकारी दी गई है. SBI Cards ने बताया है कि क्रेडिट कार्ड के जरिए अपने किराए का पेमेंट करने वाले यूजर्स से अब 199 रुपये और अन्य लागू करों का शुल्क लिया जाएगा. 

आपको बता दें एसबीआई कार्ड ने नवंबर 2022 में क्रेडिट कार्ड के किराए में पेमेंट शुल्क को बढ़ाकर 99 रुपये प्लस 18 फीसदी जीएसटी किया था, लेकिन उनसे अब 99 रुपये और लागू करों के बजाय अब 199 रुपये और टैक्स वसूल किया जाएगा. इसके बारे में ग्राहकों को सूचित किया गया था. कंपनी ने ग्राहकों को जानकारी देते हुए बताया है कि नई दरें जल्द ही लागू हो जाएंगी.

एसबीआई कार्ड ने बताया है कि वह किराए के भुगतान में प्रोसेसिंग फीस में इजाफा कर रहा है. एसबीआई क्रेडिट कार्ड से किराये के भुगतान के लेनदेन पर शुल्क में संशोधन किया जा रहा है. आपको बता दें इससे पहले ICICI Bank, HDFC Bank और कोटक बैंक भी इजाफा कर चुका है. 

आपको बता दें कोटक बैंक ने 15 फरवरी 2023 से लेनदेन राशि का 1 फीसदी और जीएसटी चार्ज वसूला गया है. वहीं, बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी लेनेदेन और 1 फीसदी शुल्क वसूला है. HDFC Bank ने भी रिवार्ड्स पॉइंट्स में बदलाव कर दिया है. ICICI Bank ने भी 20 अक्टूबर 2022 से दरों में बदलाव किया है.