home page

sone ka bhav: सोने के भाव में आया तगड़ा उछाल, फटाफट चेक करें लेटेस्ट रेट

Gold Price Today Update: त्योहारी सीजन शुरू हो गया है. इस सीजन में सोने और चांदी (Gold-Silver) की खरीदारी जम कर की जाती है. लेकिन इस बीच सोने की कीमत में बढ़ोतरी होती दिख रही है. इस बार दिवाली (Diwali 2022) पर सोना महंगा हो सकता है. आइये जानते है आज के ताजा रेट.
 
 | 

HR Breaking News (ब्यूरो) :  हालाँकि एक्सपर्ट्स की मानें तो दीवाली पर गोल्ड की कीमत में गिरावट दिख सकती है. लेकिन, एमसीएक्स पर सोने-चांदी (MCX Gold Price) की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है.

आज मल्‍टी कमोडिटी एक्‍सचेंज (MCX) पर सोने का भाव (Gold Rate Today) शुरुआती कारोबार में 0.44 फीसदी बढ़ा है. सोने के साथ ही चांदी में भी तेजी देखी जा रही है और यह वायदा बाजार में 1.24 फीसदी उछली है.

sone ka bhav: दशहरे के दो दिन पहले सोने में तगड़ा उछाल, चेक करें अपने शहर के रेट


MCX पर सोने-चांदी की कीमतों में तेजी


आज सुबह एमसीएक्‍स पर 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने का भाव 9:30 बजे 229 रुपये बढ़कर 51,875 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया जबकि चांदी का रेट 753 रुपये तेज होकर प्रति किलो 61,520 रुपये हो गया है. दरअसल, आज सोने का भाव 51,836 रुपये पर खुला, लेकिन कुछ समय बाद यह गिरकर 51,875 रुपये हो गया, जबकि चांदी में आज 61,100 से शुरू कारोबार की शुरुआत हुई.


अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज क्या है हाल?


अब बात करते हैं ग्लोबल मार्केट की तो अतंरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने और चांदी की कीमत में पिछले एक हफ्ते से जारी तेजी आज रुक गई. आज सोने का हाजिर भाव 0.22 फीसदी गिरकर 1,719.53 डॉलर प्रति औंस हो गया है, जबकि  चांदी का हाजिर भाव आज 1.14 फीसदी गिरकर 20.78 डॉलर प्रति औंस हो गया है. इस तरह से अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत में गिरावट दिख रही है.

sone ka bhav: दशहरे के दो दिन पहले सोने में तगड़ा उछाल, चेक करें अपने शहर के रेट


जानिए अपने शहर के ताजा रेट्स


अगर आप भी सोने चांदी की कीमत जानना चाहते हैं तो आसानी से अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा.