home page

Sone ka Bhav : सोना खरीदने वालों के लिए आई गुड न्यूज़, आज हो गया इतना सस्ता

Gold and silver price : पिछले कुछ दिनों से सोने और चांदी के दामों में तेज़ी देखने को मिल रही थी पर आज सोना ग्राहकों को कुछ राहत मिली है क्योंकि सोने और चांदी के दामों में ज़बरदस्त गिरावट देखने को मिली है  

 | 
सोना ग्राहकों के लिए आई गुड न्यूज़,

HR Breaking News, New Delhi : देश में लोग सोना और चांदी समय-समय पर खरीदते रहते हैं. साथ ही कई लोग सोना और चांदी को इंवेस्टमेंट के लिहाज से भी खरीदते हैं. ऐसे में सोना और चांदी के भाव में हर दिन हलचल देखने को मिलती है. वहीं अब सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट आई है. इस गिरावट के कारण सोना और चांदी दोनों ही सस्ते हो गए हैं. लोग अब सस्ते दाम में सोना और चांदी को खरीद पाएंगे. वहीं आज सोने का दाम 300 रुपये से ज्यादा टूटा है. इसके अलावा चांदी के दाम में 650 रुपये से ज्यादा की गिरावट आई है.

सोने के भाव

वैश्विक बाजारों में बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में गिरावट के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने का भाव गिर गया. इसके दाम में 345 रुपये की गिरावट आई है. वहीं 345 रुपये के नुकसान के साथ सोने के दाम 60,065 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी. पिछले कारोबारी सत्र में सोना 60,410 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था.

RBI ने दिखाई सख्ती, इन बैंकों पर लगाया तगड़ा जुर्माना

चांदी के दाम
इसके अलावा चांदी के दाम भी गिरे हैं. चांदी की कीमत में 675 रुपये की गिरावट आई है. इतने गिरावट के बाद चांदी 75 हजार से नीचे आ गई है. गिरावट के बाद चांदी की कीमत 74,400 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) सौमिल गांधी ने कहा कि दिल्ली में सोने की हाजिर कीमत 345 रुपये की गिरावट के साथ 60,065 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गई.’’

अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी गिरावट
वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी इनमें गिरावट देखने को मिली है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना गिरावट के साथ 1,982 डॉलर प्रति औंस रह गया, जबकि चांदी भी घटकर 24.95 डॉलर प्रति औंस पर रही. सोमवार को एशियाई कारोबार के घंटों में सोने की कीमतों में गिरावट रही.

RBI ने दिखाई सख्ती, इन बैंकों पर लगाया तगड़ा जुर्माना