home page

राजस्थान का एक ऐसा गांव जहां शादी के बाद भाभी को देवर से बनाने पड़ते हैं संबंध

HR BREAKING NEWS. आज हम आप लोगो को एक ऐसी प्रथा और परंपरा के बारे मे बताने जा रहे है, जिसको पड़ने के बाद आपके पैरो तले ज़मीन खिसक जाएगी आप सभी को बता दें कि ये मामला राजस्थान के अलवर जिले स्थित मनखेरा गांव के एक समाज विशेष से हम लोगो के सामने आया है, जहां पर हम लोगो को पता लगा है, कि यहां पर शादी होने के बाद भाभी को अपने देवर के साथ सोना पड़ता है।

 | 

आप सभी को इस बात पर यकीन नही हो रहा होगा, लेकिन जब पूरी खबर पढ़ेंगे तो आपको सच स्वंय पता लग जाएगा। हैरान करने वाली बात तो यह है कि आज भी लोग इन परंपराओं का अनुसरण करते है,

एक बार फिर से बता दें कि हम आज जिस परंपरा की हम बात कर रहे है, उसमे महिलाओं को शादी के बाद अपने देवर के साथ भी सोना पड़ता है। बता दें कि कई महिलाओं ने इस बात पर विरोध भी किया। पर समाज के दबाव के कारण उनकी अवाज़ दबा दी गई।

Rajasthan का ऐसा गांव जहां दो बीवियों के बिना नहीं होता बच्चा पैदा

ये प्रथा राजस्थान के अलवर जिले स्थित मनखेरा गांव के एक समाज विशेष में निभाई जाती है। वहां के लोग ऐसा सोचते हैं, कि अगर उन लोगो ने इस परंपरा को नही करेंगे तो उनकी जमीन का बंटवारा हो जाएगा।

इस कारण सभी महिला को अपने देवरों के साथ सोना पड़ता है। यही नही लड़की के घर वालें उसे डराते हैं, कि अगर उसने ये नही किया तो देवता उससे नराज हो जाएंगे। कहा जाता है, कि आज भी इस परंपरा को निभाया जा रहा है।

थाने का चालक, चौकीदार व चार जवान गिरफ्तार, बालू लदे वाहनों से अवैध वसूली करते रंगे हाथ पकड़े