home page

थाने का चालक, चौकीदार व चार जवान गिरफ्तार, बालू लदे वाहनों से अवैध वसूली करते रंगे हाथ पकड़े

Crime News. आधी रात को गश्ती के नाम पर बालू परिवहन में चल रही गाड़ियों से अवैध वसूली के मामले में मंगलवार को एक साथ बिहटा में तैनात चालक जवान, चौकीदार सहित छह होमगार्ड जवानों को गिरफ्तार कर लिया गया।

 | 

एसपी पश्चिमी के निर्देश पर एएसपी दानापुर और बिहटा थानाध्यक्ष ने सोमवार की रात करीब साढ़े 12 बजे बिहटा चौराहे पर पहुंचकर मामले की सच्चाई जानी। आरोप सही मिलने पर मौके से ही आरोपित चौकीदार राहुल कुमार, चालक सिपाही मुकेन्द्र कुमार, होमगार्ड जवान गौतम कुमार, रविशंकर सिंह, धनंजय रात और उमेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया। इनके बैरक में छापेमारी हुई। छापेमारी के दौरान एक लाख 18 हजार रुपये, छह मोबाइल बरामद हुआ।

एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो के निर्देश पर सभी आरोपितों के खिलाफ बिहटा में भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की शुरू हो गई। पकड़े गए आरोपितों से हुई पूछताछ के बाद कुछ अन्य पुलिसकर्मियों पदाधिकारियों पर भी गाज गिर सकती है।

उड़ते विमान में महिला पैसेंजर से दुष्कर्म, फर्स्ट क्लास केबिन में हुई वारदात

चौकीदार के खाते में मिला 9.50 लाख रुपये

गिरफ्तार चौकीदार राहुल कुमार सहित चालक सिपाही और चौकीदारों को पुलिस बैंक अकाउंट खंगाल रही है। साथ ही इनके घर का सत्यापन करने से लेकर अन्य संपत्तियों की जांच में जुट गई है।

चौकीदार राहुल कुमार के पंजाब नेशनल बैंक के खाते में 9 लाख 50 हजार रुपये की बरामदगी हुई है। रुपये कब और कहां से आये? कब जमा किये गए? सहित अन्य बिन्दुओं पर पुलिस अनुसंधान कर रही है।

बस यूं ही क्लिक की हुई फोटो ने बनाया करोड़पति, जिताए 3 करोड़ रूपए

वसूली से खरीद ली 18 लाख की स्कार्पियो

अब तक की पुलिस जांच में यह भी बात उजागर हो चुकी है कि चौकीदार राहुल कुमार के पास वर्तमान में 18 लाख रुपये की स्कार्पियो गाड़ी खरीदी गई है। चौकीदार के पास इतने रुपये कहां से आए? आय के अन्य क्या स्रोत है इसके बारे में भी पुलिस जांच पड़ताल कर रही है।

बिहटा चौराहे पर सादे लिबास में पहुंची थी पुलिस टीम

पिछले कुछ दिनों से लगातार शिकायतें मिल रही थी कि बिहटा चौराहे पर रात में कुछ थाना और यातायात पुलिस के जवान बालू लदे वाहन चालकों से वसूली कर रहे। आधी रात से शुरू होने वाली वसूली सुबह तक चल रही थी। साक्ष्य के साथ शिकायत मिलने के बाद एसएसपी के निर्देश पर सिटी एसपी पश्चिमी पूरी योजना बनाकर गोपनीय तरीके से टीम को बिहटा चौराहे पर भेजा। टीम दूर से सब देख रही थी। वहां से गुजर रही गाड़ियों के चालक से आगे पूछताछ की जा रही थी। पता चला आरोप सत्य है।