home page

बस यूं ही क्लिक की हुई फोटो ने बनाया करोड़पति, जिताए 3 करोड़ रूपए

HR BREAKING NEWS. जाने अंजाने में किए गए काम कभी कभी आपकों शोहरत की बुलंदियों पर ले जाते हैं। जिंदगी में वो एक पल आपकी पूरी जिंदगी बदल सकता है। ऐसा ही कुछ हुआ ओमान के फोटोग्राफर के साथ…

 | 

ओमान के फोटोग्राफर तुर्की बिन इब्राहिम अल जुनैबी (Omani photographer Turki bin Ibrahim al Junaibi ) की एक फोटो को इस साल का हमदान इंटरनेशनल फोटोग्राफी अवॉर्ड (HIPA) मिला है.

भारत में कितने सुप्रीम कोर्ट? Google पर खोज रहे हैं लोग

जुनैबी ने एक ओमानी बच्ची की फोटो क्लिक की थी, जिसकी हरी आंख हीरे (Girl with green Eyes)की तरह चमक रही थी. अवॉर्ड में जुनैबी को करीब 3 करोड़ रुपए और सर्टिफिकेट दिया गया है.

'आईज' थीम पर हुई फोटोग्राफी कॉम्पिटिशन में जुनैबी ने दुनियाभर के 1000 से ज्यादा फोटोग्राफरों की फोटो शामिल थीं. जुनैबी ने मीडिया को बताया कि मैसिराह आइसलैंड पर उन्होंने उस बच्ची की फोटो क्लिक की थी.

फोटोग्राफर जुनैबी कोरोना से पहले भारत भी चुके हैं. इस दौरान उन्होंने बनारस की कई तस्वीरें भी अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर शेयर की हैं.

बच्चे की कस्टड़ी के लिए लड़ रहे माता-पिता एक बार जरूर पढ़ ले सुप्रीम कोर्ट की ये टिप्पणी

जुनैबी ने बताया कि यह मेरे लिए प्राउड मूमेंट है. मैं चाहता हूं कि ओमान की सुंदरता को दुनिया के सामने लाऊं, जिससे यहां पर्यटकों की संख्या में इजाफा हो.

HIPA हर साल दुनिया के बेस्ट फोटोग्राफी के लिए दिया जाता है. इस अवॉर्ड की स्थापना 2011 में दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन राशिद बिन मोहम्मद अल मकतूम की देखरेख में हुई थी. अवॉर्ड देने के लिए प्रत्येक वर्ष फोटो सेलेक्शन का अलग-अलग थीम रखा जाता है.