home page

Rakesh Tikait Latest News: राकैश टिकैत ने किया इशारा, दोबारा शुरू होगा किसान आंदोलन

Kisan Leader Rakesh Tikait Newsभारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने दिल्ली में सोमवार को होने वाली संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक से पहले कहा है कि हमारी मांगें पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा।
 
 | 

HR Breaking News, नई दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब समेत पांच राज्यों का चुनाव परिणाम आने के बाद संयुक्त किसान मोर्चा सोमवार दिल्ली में एक अहम बैठक करने जा रहा है। इस बैठक में मांगों को लेकर आगे की रणनीति पर चर्चा होगी। वहीं, बैठक से ठीक पहले भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने इशारों-इशारों में किसान आंदोलन फिर से शुरू करने की बात कही है। संयुक्त किसान मोर्चा के बड़े नेताओं में शुमार राकेश टिकैत ने रविवार को अपने बयान में कहा कि जो रानीतिक दल केंद्र की सत्ता में है, हमारी मांगें पूरी होने तक उसके खिलाफ हमारा आंदोलन जारी रहेगा। 

 

यह भी जानिए


यूपी में आए चुनाव परिणाम पर साधी चुप्पी

वहीं, उत्तर प्रदेश विधासनभा चुनाव 2022 में भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक जीत पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। वहीं, राकेश टिकैत ने यहां तक कह दिया कि यूपी चुनाव के बारे में बात नहीं करना चाहता। सब खत्म हो गया, लेकिन शत-प्रतिशत आंदोलन जारी रहेगा। मैं एसकेएम के साथ हूं।

आंदोलन में राकेश टिकैत की रहेगी भागादारी


एक सवाल के जवाब में राकेश टिकैत ने कहा कि ऐसी खबरें आ रही है कि आंदोलन में अपनी भागीदारी को समाप्त कर सकते हैं, ऐसा नहीं है। इस आंदोलन से तब तक जुड़े रहेंगे, जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं हो जाती हैं।

यह भी जानिए

वहीं, संयुक्त किसान मोर्चा की सोमवार को होने वाली बैठक में पंजाब विधानसभा चुनाव के बाद राज्य के 11 संगठनों ने किनारा कर लियाहै। पूर्व में संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में शामिल होने के लिए सभी 32 संगठनों को पहुंचने के लिए संदेश भेजा गया था, लेकिन उसमें से 18 संगठनों के नेता ही बैठक में मौजूद रहे। तीन संगठनों ने फोन पर अपनी सहमति दी है।


गौरतलब है कि संयुक्त किसान मोर्चा ने दिसंबर में आंदोलन खत्म करने के साथ एमएसपी समेत आधा दर्जन मांगों को लेकर केंद्र सरकार से लिखित में आश्वासन लिया था। साथ ही यह भी कहा था कि मांगों के संबंध में संयुक्त किसान मोर्चा बीच-बीच में बैठक इसकी समीक्षा करेगा और केंद्र सरकार पर दबाव भी बनाएगा।