home page

Bappi Lahiri Memories : 48 साल की उम्र में कैसे 500 फिल्मों व 5000 गानों का सफर किया तय, बप्पी लहरी (‌Bappi Lahiri) की जिंदगी से जुड़ी खास यादें…

Bappi Lahiri Memories : बॉलीवुड के लिजेंड्री सिंगर बप्पी लहरी (‌Bappi Lahiri) का 69 साल की उम्र में निधन हो गया है।भारतीय फिल्मों के संगीत के इतिहास में कंपोजर और सिंगर बप्पी लहरी (‌Bappi Lahiri) का नाम फेमस है।

 | 

बप्पी दा (‌Bappi Lahiri) ने पिछले 48 साल में 500 से ज्यादा फिल्मों में 5,000 से ज्यादा गाने कंपोज किए और गाए भी थे। हिंदी, बंगाली, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, गुजराती, मराठी, पंजाबी, उड़िया, भोजपुरी, आसामी भाषाओं के साथ-साथ बप्पी लाहिड़ी (‌Bappi Lahiri) ने बांग्लादेश की फिल्मों और अंग्रेजी गानों को भी कंपोज किया था। जानते हैं उनकी ज़िंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें...

 

 

Deep Sidhu Death : कौन थे दीप सिद्धू, फिल्म जगत से किसान आंदोलन में विवादों में कैसे पहुंचे, पूरी कहानी...

कभी छोड़ना चाहते थे म्यूजिक इंडस्ट्री
एक बार बप्पी (‌Bappi Lahiri) बोले थे, 'किशोर दा को मैं 'किशोर मामा' कहता था, उनके साथ बहुत सारी फिल्मों में गाने गाए, लेकिन उनकी मृत्यु के बाद मुझे लगा की मुझे म्यूजिक का काम बंद कर देना चाहिए। 1987 में किशोर दा के जाने के बाद काम में बिल्कुल भी मन नहीं लगता था। फिर डैडी ने मुझे कहा कि किशोर मामा का आशीर्वाद तुम्हारे साथ हमेशा रहेगा, काम मत छोड़ो। तब 1991 में शब्बीर कुमार ने मेरा गाना 'गोरी हैं कलाइयां' गाया और वो सुपरहिट हुआ। फिर कुमार सानू ने 'जिंदगी एक जुआ' में मेरे लिए गाना गाया।'

bappi

सोना पहनने के थे शौक़ीन

सालों से हिंदी सिनेमा को चार्टबस्टर गाने देते आए बप्पी दा अपने अलग तरह के लुक और सोने के शौकीन होने के लिए भी पहचाने जाते थे। बप्पी लहरी का नाम सुनते ही हर किसी के दिमाग में सोने की चैनों से भरी शख्सियत दिखती है।

डिस्को डांसर गाने से सबको थिरकने पर मजबूर कर चुके सिंगर बप्पी (‌Bappi Lahiri) दा ने साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में दावेदारी प्रस्तुत की थी। नामांकन के दौरान सिंगर ने अपनी कुल संपत्ति और सोना-चांदी का विवरण दिया था।

इस दौरान उन्होंने बताया कि उनके पास कुल 752 ग्राम सोना और 4.62 किलो चांदी है। ये विवरण उन्होंने 6 साल पहले दिया था, जिसमें अब बढ़ोतरी हो चुकी है। कुल संपत्ति की बात करें तो बप्पी (‌Bappi Lahiri) दा 20 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं।

Deep Sidhu Death News : सड़क हादसे में पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू की मौत, लाल किले पर हिंसा के थे आरोपी

सोने के शौक में पत्नी एक कदम आगे
बप्पी दा की ही तरह उनकी पत्नी चित्रानी लहरी भी सोने और डायमंड की शौकीन हैं। 2014 में उन्होंने दावेदारी भरते हुए बताया कि उनके पास बप्पी दा (‌Bappi Lahiri) से भी ज्यादा 967 ग्राम सोना, 8.9 किलो चांदी और 4 लाख रुपए के हीरे हैं।

memories

क्यों पहनते थे इतना सोना?
बप्पी दा ने एक पुराने इंटरव्यू में बताया था कि वो अमेरिकन रॉक स्टार एल्विस प्रेसली के बड़े प्रशंसक थे। एल्विस अपनी परफॉर्मेंस के दौरान सोने की चैन पहना करते थे। स्ट्रगल के दिनों में बप्पी ने एल्विस को देखकर ठान लिया था कि अगर वो कभी कामयाब हुए तो अपनी अलग पहचान बनाएंगे।

फिर क्या था बप्पी (‌Bappi Lahiri) ने कामयाबी के सफर में एल्विस की तरह ही चेन पहनना शुरू कर दिया और देखते ही देखते उनका ये शौक उनकी पहचान बन गई। सिंगर के इस शौक के चलते उन्हें इंडिया का गोल्ड मैन तक कहा जाने लगा है। बप्पी दा (‌Bappi Lahiri) का मानना है कि सोना पहनना उनके लिए लकी है।

Bappi Lahiri Passes Away : मशहूर संगीतकार Bappi Lahiri का निधन