home page

मेरी कहानी: पत्नी को ब्रा पहने से थी नफरत, शर्मिदा पति ने किया ये काम

हर इंसान के अलग अलग शौंक होते है ऐसा ही कुछ इस कहानी में नजर आ रहा है जिसमें पत्नी को ब्रा पहनने से नफरत थी जिसके चलते शर्मिदा पति को ये काम करना पड़ा।
 
 | 
मेरी कहानी: पत्नी को ब्रा पहने से थी नफरत, शर्मिदा पति ने किया ये काम

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, सवाल: मैं एक विवाहित व्यक्ति हूं। मेरी शादी को तीन साल हुए हैं। अभी हमें कोई बच्चा नहीं है। मेरी शादीशुदा जिंदगी में कोई परेशानी नहीं है, लेकिन मैं अपनी पत्नी की वजह से कई बार बहुत ज्यादा शर्मिंदा हो जाता हूं। दरअसल, मैंने अपनी पत्नी से कोरोना महामारी से ठीक पहले शादी की थी। हमारी शादी के कुछ दिनों बाद ही वर्क फ्रॉम होम का कल्चर शुरू हो गया। यह हम दोनों के लिए काफी अच्छा समय था, क्योंकि इस दौरान हम ज्यादा से ज्यादा वक्त एक-दूसरे के साथ बिता सकते थे। जब लॉकडाउन लगा, तो हम अपने माता-पिता के पास रहने आ गए।


हम सब साथ में बहुत अच्छे से रहते हैं। हमारे बीच कुछ ठीक है। भगवान के आशीर्वाद मेरी पत्नी और मेरी मां के बीच भी अच्छी बनती थी। लेकिन इस दौरान मेरे सामने जो एकमात्र समस्या खड़ी हो गई वह यह कि मेरी पत्नी को घर में ब्रा पहनने से नफरत है, जोकि कभी-कभी मेरे लिए बहुत ही अजीब हो जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि मेरे पिता घर पर रहते हैं। हमारे पड़ोसी भी ऐसे हैं, जिन्हें अपने घर से ज्यादा दूसरों के घरों में ताक-झांक करने में मजा आता है।

पहले मेरी पत्नी घर पर हल्के सूती सूट के साथ दुपट्टा पहनती थी, लेकिन अब उसने दुपट्टा लेना भी बंद कर दिया है। वह बिना दुपट्टे के पूरे घर में घूमती रहती है, जोकि मुझे बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता। ऐसा इसलिए क्योंकि न चाहते हुए भी सामने वाले का ध्यान इधर-उधर पड़ ही जाता है। मैं उसे बहुत बार बताता भी हूं। लेकिन वह फ्री-द-निप्पल #Freethenipple हैशटैग का इस्तेमाल करके मुझ पर गुस्सा होने लगती है। मुझे नहीं पता कि मैं उसे कैसे समझाऊं कि जब सयुंक्त परिवार में रहते हैं, तो यह सब बहुत ही ज्यादा अनुचित लगता है। 


एक्सपर्ट का जवाब
लव कोच जिज्ञासा उनियाल कहती हैं कि यह कोई गंभीर मामला नहीं है। स्वस्थ बातचीत करके इस मुद्दे को सुलझाया जा सकता है। आपको अपनी पत्नी से बैठकर बात करनी चाहिए। आपको उन्हें बताना चाहिए कि सूती कुर्ते के नीचे ब्रा पहनने में कोई बुराई नहीं है। अगर वह दुपट्टा नहीं लेना चाहती हैं, तो इससे भी आपको कोई परेशानी नहीं है। लेकिन अगर वह हल्के कपड़े के नीचे ब्रा नहीं पहनती हैं, तो ये देखने में बहुत ज्यादा खराब लगता है। 

दुपट्टे के लिए कहना गलत नहीं
जैसा कि आपने बताया कि आपके साथ आपके माता-पिता भी रहते हैं, जिनके सामने आपका अपनी पत्नी का यूं घूमना अच्छा नहीं लगता है। ऐसे में आपसे यही कहूंगी कि आप अपनी पत्नी को अपने मन की बात बताएं। उनसे कहें कि उन्हें ब्रा नहीं पहननी है, तो कोई बात नहीं। लेकिन जब वह आपके माता-पिता के साथ होती हैं, तो दुपट्टा कैरी कर सकती हैं। यकीनन अगर आप उन्हें प्यार से बोलेंगे, तो वह आपकी बात जरूर मानेगीं।

छोटी-छोटी बातों पर लड़ने से बचें
इस बात में कोई दोराय नहीं कि हम एक ऐसे रूढ़िवादी समाज में रहते हैं, जहां महिलाओं का निप्पल दिखाना अभी भी वर्जित है। अगर कोई महिला अपने कपड़ों का ध्यान नहीं रखती है, तो लोग न केवल उसके बारे में बुरी बातें बनाने लग जाते हैं बल्कि उसके चरित्र को जज करने का भी कोई मौका नहीं छोड़ते।

हालांकि, इसमें मैं थोड़ी सी आपकी गलती भी कहूंगी। ऐसा इसलिए क्योंकि आप अपनी पत्नी से बहुत ही तुच्छ मुद्दे पर लड़ रहे हैं। आपकी पत्नी केवल अपने घर में ही बिना ब्रा के घूम रही हैं। वह इस तरह से घर के बाहर नहीं जाती हैं। मैं केवल आपको यही सलाह दूंगी आप दोनों का रिश्ता इन बातों से बहुत आगे है। ऐसे बेकार के मुद्दों पर लड़ने से बचें। हां, आप उन्हें समझा सकते हैं लेकिन इस मामले में जबरदस्ती करना गलत होगा।