home page

Sapna Choudhary : सपना चौधरी बनी डॉक्टर, अब मुफ्त होगा इलाज

Famous Dancer : हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी को राजस्थान की निम्स यूनिवर्सिटी ने  डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी (Philosophy)मानद उपाधि से नवाजा है। यूनिवर्सिटी (University)ने सपना चौधरी को यह सम्मान कला क्षेत्र में उनके योगदान के लिए दिया है।

 | 
Sapna Choudhary : सपना चौधरी बनी डॉक्टर, अब मुफ्त होगा इलाज

HR Breaking News (ब्यूरो) हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी को राजस्थान की निम्स यूनिवर्सिटी ने  डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी की मानद उपाधि से नवाजा है। यूनिवर्सिटी ने सपना चौधरी(Sapna Choudhary) को यह सम्मान कला क्षेत्र में उनके असाधारण योगदान के लिए प्रदान किया है। सपना चौधरी को यह सम्मान निम्स एवं निफ्लक्स ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन एवं निम्स विवि के कुलाधिपति बलवीर सिंह तोमर ने दिया। यह सम्मान पाकर सपना चौधरी ने कहा कि उन्हें बेहद खुशी हो रही है। मुझे उम्मीद है कि मेरे द्वारा भेजे गए मरीजों का निम्स अस्पताल में मुफ्त में इलाज होगा। उल्लेखनीय है कि सपना चौधरी ने यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में शिरकत की थीं। जयपुर-दिल्ली हाइवे स्थित निम्स यूनिवर्सिटी के सुंदरवन गार्डन में आयोजित इस समाारोह का शुभारंभ बलवीर सिंह तोमर ने किया। डॉ. तोमर से मुलाकात के दौरान जब सपना चौधरी ने गरीब बच्चों के उपचार की बात कही तो उन्होंने उन बच्चों के मुफ्त इलाज का आश्वासन दिया।

ये भी जानिए : सपना ने किया ऐसा हॉट डांस, बूढ़ों पर छाया प्यार का जादू


घर की जिम्मेदारी ने बना दिया डांसर 

उल्लेखनीय है कि अपने डांस से लोगों को दिवाने बनाने वाली डांसर सपना चौधरी बिग बॉस में भी हिस्सा ले चुकी हैं। सपना चौधरी जानी-मानी डांसर में शामिल हैं। सपना  चौधरी कई हिंदी फिल्मों भी काम कर चुकी हैं। डॉ. तोमर ने बताया कि निम्स विवि बेटियों की शिक्षा और उन्हें बढ़ावा देने के लिए के लिये निरंतर प्रयासरत हैं। हरियाणा के नजफगढ़ में जन्मी सपना चौधरी सिर्फ 8 वीं क्लास तक पढ़ाई की है। सपना चौधरी अब अपने नाम के आगे गर्व से डाॅक्टर लगा सकती है। सपना चौधरी को घर की जिम्मेदारी ने डांसर बना दिया था। 

सपना चौधरी के 50 स्टूडेंट्स को फ्री में पढ़ाया जाएगा 

ये भी जानिए : Haryanvi Dancer : प्रांजल दहिया ने दिखाई अपनी हॉट अदाएं, लाखों फैंस हुए दीवाने

निम्स यूनिवर्सिटी सपना चौधरी द्वारा भेजे गए हर मरीज का मुफ्त में इलाज करेगी। साथ ही सपना चौधरी द्वारा भेजे गए अधिकतम 50 स्टूडेंट्स को फ्री में पढ़ाया जाएगा। जिस कोर्स में चाहे एडमिशन मिलेगा। तोमर ने कहा कि मेडिकल और डेंटल सहित यूनिवर्सिटी में पढ़ाए जाने वाले करीब 400 कोर्स में से किसी में भी दाखिला दिया जाएगा। सपना चौधरी कहे अनुसार स्टूडेंट्स को दाखिला मिलेगा।