home page

Ration Vasuli: सरकार ने अपात्रों से राशन वसूली के बारे में किया यह ऐलान

Free Ration Scheme:कोरोना काल में सरकार ने फ्री राशन दिया था, इस मौके कई अपात्रों ने भी राशन लिया। इस पर सरकार ने वसूली के बारे में अब नया आदेश जारी कर दिया है। जानें पूरी जानकारी..
 | 
Ration Vasuli: सरकार ने अपात्रों से राशन वसूली के बारे में किया यह ऐलान 

HR Breaking News, New Delhi: कोरोना काल में केंद्र व राज्य सरकारों ने लोगों की हर तरह से मदद करने का काम किया है, जिससे दो वक्त की रोटी मिल सके। गांव, कस्बों और शहरों में अगर आप रहते हैं और आपका राशन कार्ड बना हुआ है तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है।

 

 

 

इसे भी पढ़ें : PM Ann Yojana : फ्री राशन के बारे में सरकार ने किया यह बदलाव, देखें डिटेल्स

 

 

कुछ दिन पहले चर्चा थी कि अपात्रों से राशन की वसूली का काम किया जाएगा, लेकिन अब इस मामले को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। सरकार ने बड़ा ऐलान कर दिया। अब किसी से भी राशन वसूली का काम नहीं किया जाएगा। इसके बाद अपात्र राशन कार्ड धारकों के चेहरे पर भी रौनक दिखाई दे रही है। आपूर्ति विभाग ने राशन वसूली का फैसला वापस लेकर सबको चौंका दिया है।

विभाग ने दिया हैरान करने वाला निर्णय


राशन कार्ड धारकों से वसूली की चर्चा अब एक तरह से खत्म होग गई है। फ्री राशन कार्ड धारकों के लिए आपूर्ति विभाग ने बड़ा आदेश जारी करते हुए वसूली का आदेश वापस लेने का निर्णय लिया है। इससे राशन कार्डधारकों में काफी राहत देखने को मिल रही है।

और पढ़िए : Free Ration अब इन लोगों को सरकार नहीं देगी फ्री राशन, लिस्ट जारी


दरअसल, यह आदेश गाजियाबाद जिला के आपूर्ति विभाग ने दिया है। यहां आपूर्ति विभाग ने वसूली करने वाले आदेश को वापस करने फैसला लेकर सबको खुश कर दिया है। बीते महीने महीने में गाजियाबाद में जिला पूर्ति विभाग की ओर से अपात्र कार्ड धारकों से वसूली को लेकर कई बार निर्देश जारी किए गए थे। अपात्र कार्डधारकों से वसूली को लेकर जिलापूर्ति विभाग की ओर से स्थिति स्पष्ट की गई है।

जानिए क्यों दिया गया आदेश


वहीं, जानकारी के अनुसार, अपात्र कार्डधारकों में एक भ्रम था कि कही राशन की वसूली ना की जाए। इसके चलते राशन कार्ड सरेंडर करने वाले लोगों की लंबी लाइनें लगी थीं। उनकी इस समस्या को दूर करते हुए जिलापूर्ति विभाग की ओर से फिर से दिशानिर्देश जारी किए गए हैं।