home page

LIC की ये स्कीम आपको नहीं होने देगी पैसों की कमी, एक साथ मिलेंगे 54 लाख रुपए

LIC New Scheme: अगर आप भविष्य में पैसे की चिंता के बारे में सोच-सोचकर परेशान हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) की ये स्कीम आपकी सारी चिंताएं समाप्त कर देगी. आइए इसकी पूरी जानकारी नीचे खबर में जानते है.
 | 
LIC की ये स्कीम आपको नहीं होने देगी पैसों की कमी, एक साथ मिलेंगे 54 लाख रुपए

HR Breaking News : नई दिल्ली : LIC की जीवन लाभ (LIC Jeevan Labh) स्कीम आपको एकमुश्त 54 लाख रुपए (54 lakh rupees) का मोटा फंड देगी. जिसके बाद आपकी सारी चिंताए दूर हो जाएंगी.

यही नहीं ये पॅालिसी पैसे ही नहीं बल्कि कई अन्य सुविधाएं भी प्रदान करती है. साथ ही इसमें जोखिम न के बराबर है. LIC  ने ये पॅालिसी खासकर उन लोगों के लिए शुरू की थी. जिनकी आय बहुत ज्यादा नहीं है. इसलिए उन्हे महज 238 रुपए प्रतिदिन बचाकर ही योजना का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा.


इस योजना में निवेश की सबसे कम उम्र मात्र 8 साल रखी गई है. यानी कोई नाबालिग भी यह पॉलिसी ले सकता है. साथ ही निवेश के लिए अधिकतम उम्र 59 साल है. ये पॉलिसी 16 से 25 साल की अवधि के लिए ली जा सकती है.

LIC का धाकड़ प्लान, मामूली से निवेश पर 4 साल में मिलेंगे 1 करोड़ रुपये

वहीं पॅालिसी धारक की उम्र 54 साल से कम होना जरूरी है. साथ ही 25 साल के पॉलिसी टर्म के लिए व्यक्ति की उम्र सीमा 50 साल है. जीवन लाभ पॅालिसी की खास विशेषता ये भी है कि यदि पॉलिसी अवधि के दौरान पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है, तो नॉमिनी को इसका पूरा फायदा मिलता है. नॉमिनी को बोनस के साथ-साथ सम एश्योर्ड भी दिया जाता है.


जानिए कैसे मिलेंगे 54 लाख 


अगर आपकी उम्र 25 साल है और जीवन लाभ पॉलिसी 25 साल की अवधि के लिए लेते हैं तो आपको बेसिक सम एश्‍योर्ड के रूप में 20 लाख रुपये चुनने होंगे. इस तरह आपका सालाना प्रीमियम 86,954 रुपये होगा.

LIC का धाकड़ प्लान, मामूली से निवेश पर 4 साल में मिलेंगे 1 करोड़ रुपये

यानी आपको हर दिन करीब 238 रुपये निवेश करना होगा. जब 50 साल के हो जाएंगे या फिर पॉलिसी 25 साल मेच्‍योर होगी तो नॉर्मल लाइफ कवर बेनिफिट के तहत 54.50 लाख रुपये मिलेंगे.

आपको बता दें कि एलआईसी जीवन लाभ इंश्‍योरेंस पॉलिसी (LIC Jeevan Labh Insurance Policy) के प्रीमियम का भुगतान आप मासिक, तिमाही, छमाही और वार्षिक आधार पर कर सकते हैं.