home page

Chaturmas 2024 : चातुर्मास में इन 4 राशि वालों की बदलेगी किस्मत, खूब बरसेगा पैसा

पौराणिक कहानियों और मान्यताओं के अनुसार भगवान विष्णु जब निद्रा में चले जाते हैं तब देवशयनी एकादशी होती और जब जागते हैं तो देवउठनी एकादशी कहलाती है और इसके बीच का जो समय होता हैऔर चातुर्मास कहलाता है | इस पूरे समय में बहुत सारे लोगों के ऊपर माँ लक्ष्मी की कृपा बरसती है | 

 | 

HR Breaking News, New Delhi : हिन्दू धर्म में किसी भी कार्य को करने से पहले शुभ मुहूर्त को देखा जाता है. लेकिन एक समय ऐसा भी आता है जब सभी प्रकार के शुभ कार्य बंद हो जाते हैं और कोई मुहूर्त उनके लिए काम नहीं आता. ऐसा चातुर्मास के दौरान होता है क्योंकि इस अवधि में सृष्टी के कर्ताधर्ता श्रीहरि यानी भगवान विष्णु चार महीने के लिए निद्रा में चले जाते हैं. यही कारण है कि चातुर्मास में शादी सहित कई मंगल कार्य पर रोक लग जाती है. इस बार चातुर्मास की शुरुआत 17 जुलाई से होने जा रही है. ज्योतिषियों के अनुसार, इस बार चातुर्मास में सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग, शुभ योग और शुक्ल योग जैसे कई शुभ योग बन रहे हैं और इससे इन चार रही वाले लोगों को तगड़ा फायदा होना वाला है | 

svapan shaastar : सपने में दिखे ये चीजें तो जान लीजिये, मिलने वाला है कोई शुभ समाचार

मेष राशि
इस राशि वालों को चातुर्मास के दौरान बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. इस अवधि में आपका करियर नया मोड़ ले सकता है, जिसका सकारात्मक असर आपकी जिंदगी पर पड़ेगा. यदि आप व्यापारी हैं तो कारोबार में आपको अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. यदि आप अच्छी नौकरी की तलाश में हैं तो आपको सफलता मिल सकती है.


कर्क राशि
इस राशि के जातकों की मनोकामनाएं चातुर्मास में पूर्ण हो सकती हैं. सबके लिए भले ये चातुर्मास हो, लेकिन आपके लिए सुनहरा मौका है. इस दौरान आपके जीवन में नई ऊर्जा आएगी और आर्थिक स्थिति में बड़ा बदलाव हो सकता है. यदि आप नौकरी करते हैं तो तरक्की का योग बन सकता है. साथ ही आपकी आय से संबंधित परेशानी दूर हो सकती है.


सिंह राशि
चातुमार्स सिंह राशि वालों के लिए शुभ होने वाला है. इस समय में आपके कॅरियर की सभी बाधाएं दूर हो सकती हैं. सा​थ ही आपके मान-सम्मान में वृद्धि के योग भी बनेंगे. यदि आप निवेश का मन बना रहे हैं तो चातुर्मास का समय आपको लाभ पहुंचाएगा. साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति में भी इन दिनों सुधार आ सकता है.

svapan shaastar : सपने में दिखे ये चीजें तो जान लीजिये, मिलने वाला है कोई शुभ समाचार


कन्या राशि
इस राशि के जातकों के जीवन में चल रही परेशानियां चातुर्मास में खत्म हो जाएंगी. इसी के साथ आपकी सुख-सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होगी. यदि आपके किसी तरह के कार्य अब तक रुके हुए थे तो अब उनमें किसी प्रकार की रुकावट नहीं रहेगी. अब आपको सभी तरह के कार्यों में सफलता मिल सकती है.