home page

Vastu Tips : ये 3 पौधे सही दिशा में लगाने से घर में आएंगी खुशियां, आप भी जान लें इनके बारे में

हमारे समाज में पेड़ पौधों का काफी महत्वहै, हम अक्सर किसी न किस पेड़ या पौधे की पूजा करते हैं या पौधे को घर में रखते हैं | वास्तु के अनुसार अगर आप ये तीन तरह के पौधे सही दिशा में लगा देते हैं तो आपके घर में खुशियां दौड़ी चली आएंगी और ज्यादातर लोगों को इनके बारे में पता नहीं है | आइये जनते हैं

 | 

HR Breaking News, New Delhi :  पौधे हमें ऑक्सीजन प्रदान करते हैं, खराब वायु को अवशोषित कर शुद्ध हवा देते हैं. पौधों को घर में हरियाली और सजावट के तौर पर भी लगाया जाता है, जो आपके घर की सुंदरता में चार चांद लगाते हैं. लेकिन वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पौधों का जिक्र किया गया है, जो आपके घर में सजावट के साथ ही सुख-शांति भी प्रदान करेंगे. कुछ ऐसे पौधे हैं, जिन्हें लगाकर घर में समृद्धि आती है. धन की कमी होने पर ये पौधे माता लक्ष्मी के समान कृपा बरसाते हैं. अशांति होने पर घर में शांति का माहौल बनाते हैं. निगेटिव एनर्जी को दूर भगाकर पॉजीटिव एनर्जी का संचार करते हैं. आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही पौधों के बारे में

Chaturmas 2024 : चातुर्मास में इन 4 राशि वालों की बदलेगी किस्मत, खूब बरसेगा पैसा

सफेद पलाश
यदि आप धन संबंधी परेशानी से जूझ रहे हैं तो आपको यह पौधा जरूर लगाना चाहिए क्योंकि सफेद पलाश को शुभ माना गया है. ऐसा कहा जाता है कि यह फूल धन की देवी माता लक्ष्मी को काफी प्रिय है और इसे अर्पित करने से वे प्रसन्न होती हैं, इसलिए आप इस पौधे को घर में लगाते हैं तो लक्ष्मी आपके घर में हमेशा रहेंगी. ध्यान रहे इस पौधे को लगाने के लिए बड़े गमले का उपयोग करें.


बांस के पौधे
इस पौधे को तरक्की का पौधा कहना गलत नहीं होगा क्योंकि यह जैसे-जैसे बड़ा होता है आपकी तरक्की भी बढ़ती जाती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, इस पौधे को घर के लॉन या बरामदे में लगाना चाहिए. इसके अलावा आप इस पौधे को पूर्व दिशा में भी लगा सकते हैं. बांस के पौधे को लगाने के बाद आपके जीवन में कई बदलाव देखने को मिलेंगे.

Chaturmas 2024 : चातुर्मास में इन 4 राशि वालों की बदलेगी किस्मत, खूब बरसेगा पैसा

तुलसी
इस पौधे के बारे में भला कौन नहीं जानता. लगभग घरों में हमें तुलसी का पौधा देखने को मिल जाता है. इसको लेकर मान्यता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है और उसकी पूजा की जाती है, उस घर में हमेशा मां लक्ष्मी का वास होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, तुलसी के पौधे को घर की उत्तर या फिर उत्तर-पूर्व दिशा में लगाना शुभ माना गया है.