home page

रामभक्तों को बड़ी खुशखबरी, IRCTC ने फिर शुरू की भारत गौरव ट्रेन, अयोध्या, रामेश्वरम के साथ ही नेपाल में जनकी मंदिर के होंगे दर्शन

Bharat Gaurav Tourist Train-IRCTC Shri Ramayana Yatra: भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन (Bharat Gaurav Tourist Train) एक बार फिर से श्रद्धालुओं व सैलानियों के लिए चलाई जा रही है। इस ट्रेन से आप भारत व नेपाल में भगवान राम से जुड़े आस्था केंद्रों के दर्शन कर सकेंगे। 
 | 
IRCTC ने फिर शुरू की भारत गौरव ट्रेन, अयोध्या, रामेश्वरम के साथ ही नेपाल में जनकी मंदिर के होंगे दर्शन 

HR Breaking News,(डिजिटल डेस्क): यदि आप इन दिनों भगवान राम से जुड़े आस्था केंद्रों के दर्शन करना चाहते हो तो आपके लिए IRCTC शानदार मौका लेकर आया है। बता दें कि भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन (Bharat Gaurav Tourist Train) एक बार फिर से श्रद्धालुओं के लिए चलाई जा रही है। इस ट्रेन से आप अयोध्या, वाराणसी, प्रयागराज, हम्पी, रामेश्वरम आदि जगहों के साथ ही नेपाल के जनकपुर में भगवान राम से जुड़े आस्था केंद्रों के दर्शन कर सकेंगे। इस बारे में IRCTC ने बताया कि इसे 24 अगस्त, 2022 से फिर से चलाया जाएगा।  इस बार इसमें दो दिन और बढ़ाकर 19 रात और 20 दिन का टूर पैकेज बनाया गया है। बता दें भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन रेलवे (Indian Railways) के पहली टूरिस्ट ट्रेन है, जो देश के बाहर भी सैलानियों को लेकर जाती है।  

इसे भी देखें : रेलवे बेहद कम रूपए में दे रहा गोवा से लद्दाख तक घूमने का मौका, ऐसे करें अप्लाई

इन धार्मिक स्थलों के होंगे दर्शन


IRCTC के रामायण यात्रा में 19 रात और 20 दिन वाले इस सफर में सैलानियों को भगवान राम से जुड़े कई जगहों की सैर होगी।  इसमें अयोध्या, नंदीग्राम, जनकपुर, सीतामढ़ी, बक्सर, वाराणसी, सीता संहिता स्थल, सीतामढ़ी, प्रयागराज, श्रृंगारपुर, चित्रकूट, नासिक, हम्पी, रामेश्वरम, कांचीपुरम, भद्राचलम आदि जगह शामिल हैं। 

IRCTC ने ट्वीट कर बताया कि भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन (Bharat Gaurav Tourist train) श्री रामायण यात्रा।  20 दिन एवं 19 रात की यह यात्रा दिल्ली से  24/08/22 को शुरू होगी।  आज ही टिकट बुक करें। 

कितना होगा किराया


IRCTC के भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन (Bharat Gaurav Tourist Train) के जरिए श्री रामायण यात्रा में सैर करने के लिए टूरिस्ट 73,500 रुपये देना होगा।  वहीं, IRCTC ने कहा कि पहले 100 यात्रियों को बुकिंग पर 5 फीसदी का डिस्काउंट मिलेगा।  

और देखें : बेहद कम खर्च करें वैष्णो देवी और अमृतसर के साथ कई और तीर्थ स्थलों के दर्शन, IRCTC लेकर आया खास पैकेज


कैसे करवाएं बुकिंग


IRCTC ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इस टूर की जानकारी दी।  IRCTC ने अपने ट्वीट में SHRI RAMAYANA YATRA BY BHARAT GAURAV TOURIST TRAIN टूर से जुड़ी सभी जानकारियों को साझा करते हुए बताया कि अगर सैलानी इस पैकेज के लिए बुकिंग कराना चाहते हैं, तो उन्हें IRCTC के ऑफिशियल वेबसाइट www.irctctourism.com पर विजिट करना होगा।  इसके अलावा आप अपने रीजनल IRCTC ऑफिस भी विजिट कर सकते हैं।