home page

Haryana Budget session सदन में हुआ हंगामा, दुष्यंत चौटाला को कहा आपने तो दादा के दो फाड़ कर दिए...

Haryana Budget session  विधानसभा सत्र के दौरान उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और बेरी से कांग्रेस के विधायक रघुवीर कादियान में हुई बहस
 | 

HR BREAKING NEWS  विधानसभा सत्र के दूसरे दिन भारी हंगामा देखने को मिला। सदन के दौरान कांग्रेस के विधायक रघुवीर कादियान और उपमुख्मंत्री दुष्यंत चौटाला के बीच में खिंचतान दिखाई दी। दोनों के बीच करीब 10 मिनट तक बहस होती रही। कादियान भ्रष्चार के मामले पर बोल रहे थे इस दौरान दोनों नेताओं ने एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाए

 


दरअसल सत्र के दूसरे दिन बेरी से कांग्रेस के विधायक रघुवीर कादियान को बोलने का समय दिया गया था। रघुवीर कादियान ने शुरूआत भ्रष्टाचार के मुद्दे से की। कादियान ने कहा कि प्रदेश में नौकरियां पैसे में बंट रही है और कोई भी अधिकारी बिना पैसे लिए काम नहीं करता है। साथ ही उन्होंने hssc के चेयरमैन पर भी आरोप लगाए। चेयरमैन के लड़के की टेप वायरल होने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारियों की बदली भी पैसे में होती है। डीसी लेवल के अधिकारियों को भी बिना पैसे काम करने के आदेश नहीं है। अधिकारी इसलिए पैसे लेते हैं कि उन्हें इसके ऊपर से आदेश दिए गए हैं। अगर किसी मंत्री का फोन आता है तो फाइल आगे बढ़ती है नहीं तो फाइल रोक ली जाती है। 


इस बहस के बीच उप मुख्यमंत्री ने विधायक कादियान के आरोपों का जवाब दिया। दुष्यंत ने कहा कि वो अधिकारी का नाम बताए हम कार्रवाई करेंगे। नहीं तो कादियान इस बात के लिए सदन में माफी मांगे। इस पर रघुवीर कादियान ने कहा कि अगर सरकार सीबीआई की जांच की बात कहती है तो वो नाम बात देंगे। दूसरी ओर दुष्यंत ने कहा कि अगर उनमें हिम्मत है तो वो नाम बताए मैं कार्रवाई करूंगा। हिम्मत की बात पर रघुवीर कादियान ने कहा कि मेरे अंदर आप जैसी हिम्मत नहीं है आपने तो अपने दादा के दो फाड़ कर दिए आपके इतनी हिम्मत मेरे अंदर नहीं है।


इसके बाद दोनों नेताओं में जबरदस्त बहस देखने को मिली। दुष्यंत ने कहा कि अगर आप सीमा पार करेंगे तो मैं भी बता दूंगा आपने क्या क्या किया है। आप 10 साल इस हाऊस में रहे हैं और पोल पट्टी सब की है। हमनें तो संगठन खड़ा किया है और उससे आपको जलन होती है।