home page

हिजाब विवाद : अमेरिकी टिप्पणी और पाकिस्तान में चार्ज अफेयर्स को समन पर भारत का जवाब

Hjiab Controversy : कर्नाटक हिजाब विवाद (Hijab Controversy) पर अमेरिकी राजदूत की टिप्पणी के बाद भारत ने दो टूक कहा देश के आंतरिक मुद्दों पर दखलअंदाजी स्वीकार्य नहीं है।

 | 

पाकिस्तान ने भी बुधवार को इस्लामाबाद में भारत के चार सिटी अफेयर्स को संबंध कर इस मुद्दे पर चिंता जताई थी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि कर्नाटक में कुछ स्कूल-कॉलेजों में यूनिफार्म से जुड़े मामले पर कर्नाटक हाईकोर्ट में विचाराधीन है।

हिजाब विवाद पर गवर्नर मोहम्मद आरिफ़ खान आए खुलकर सामने, कह दी बड़ी बात

हमारे आंतरिक मामलों में किसी अन्य मकसद से प्रेरित टिप्पणियां स्वीकार्य नहीं है। बाइडन प्रशासन में अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता में राजदूत रशद हुसैन ने शुक्रवार को ट्वीट किया था, हिजाब पर प्रतिबंध (Hijab Controversy)  धार्मिक आजादी के खिलाफ है और यह महिलाओं और बालिकाओं की छवि धूमिल कर उनके अधिकार का हनन करता है।

ओवैसी बोले- 'एक दिन एक हिजाबी बनेगी देश की PM'

दलील… राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देने के लिए जरूरी (Hijab Controversy)

याचिकाकर्ता निखिल उपाध्याय ने समानता संरक्षण राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देने के लिए कोड को बेहद जरूरी बताया है। केंद्र को एक विशेषज्ञ पैनल गठित करने के निर्देश देने की भी मांग की गई है, जो सामाजिक आर्थिक न्याय, धर्मनिरपेक्षता लोकतांत्रिक मूल्यों बच्चों के बीच भाईचारे की भावना को बढ़ावा देने के लिए उपाय सुझाए।

सुप्रीम कोर्ट ने हिजाब मामले पर सुनवाई से किया इनकार, कही ये बड़ी बात

सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका

हिजाब विवाद (Hijab Controversy)  के बीच स्कूल कॉलेजों में सामान्य ड्रैस कोड की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर हुई है। इसमें एक समान यूनिफार्म के लिए राज्यों केंद्र शासित प्रदेशों को निर्देश जारी करने की मांग की गई है