home page

ओवैसी बोले- 'एक दिन एक हिजाबी बनेगी देश की PM'

HR BREAKING NEWS असदुद्दीन ओवैसी ने अपने हालिया ट्वीट में लिखा है कि 'इंशा' अल्लाह एक दिन एक हिजाबी प्रधानमंत्री बनेगी 
 | 

कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद (Hijab Row) की आग पूरे देश में फैल चुकी है। इस मामले को लेकर जारी सियासी बयानबाजी और दलीलों के बीच AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है। 

सपा नेता का विवादित बयान: हिजाब पर हाथ डालने वालो का हाथ काट देंगे

हिजाबी बनेगी प्रधानमंत्री: ओवैसी

एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने अपने हालिया ट्वीट में लिखा है कि 'इंशा' अल्लाह एक दिन एक हिजाबी प्रधानमंत्री बनेगी। ट्वीट किए गए वीडियो में ओवैसी कह रहे हैं, 'हम अपनी बेटियों को 'इंशा' अल्लाह, अगर वो फैसला करती है कि अब्बा-अम्मी मैं हिजाब पहनूंगी। तो अम्मा-अब्बा कहेंगे- बेटा पहन, तुझे कौन रोकता है हम देखेंगे। हिजाब, नकाब पहनेंगे कॉलेज भी जाएंगे, कलेक्टर भी बनेंगे, बिजनेस मैन, एसडीएम भी बनेंगे और एक दिन इस देश एक बच्ची हिजाब पहनकर प्रधानमंत्री बनेगी।

 

 इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी ने हिजाब विवाद में पुट्टास्वामी फैसले का हवाला दिया था। औवेसी ने कहा था, 'भारत का संविधान अधिकार देता है कि आप चादर ओढ़े, नकाब ओढ़े या हिजाब ओढ़े।

क्या होता है हिजाब? मुस्लिम औरतों के लिए क्यों जरूरी है हिजाब?

पुट्टास्वामी का जजमेंट आपको इस बात की इजाजत देता है। यह हमारी पहचान है। मैं सलाम करता हूं उस लड़की को जिसने उन लड़कों को जवाव दिया, डरने और घबराने को जरूरत नहीं है।' उत्तर प्रदेश में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा था कि कोई भी मुस्लिम महिला बिना किसी डर के हिजाब पहन सकती है।


कैसे शुरू हुआ मामला?

आपको बता दें कि इसी महीने की शुरुआत में कर्नाटक के उडुपी के एक कॉलेज में हिजाब पहनकर जाने वाली कुछ छात्राओं को प्रशासन ने रोका था। इसके बाद अल्लाह हू अकबर का नारा लगाकर एक वायरल वीडियो के जरिए पूरे देश में मशहूर हुई बी कॉम सेकेंड इयर की छात्रा मुस्कान को मुस्लिम समाज की शेरनी जैसे संबोधन के साथ किसी ने उसे पांच लाख का इनाम देने की बात कही तो कर्नाटक में विपक्ष में बैठी जेडीएस ने भी उसके लिए काफी कुछ ऐलान किया था। 

इस अभिनेत्री ने किया हिजाब का समर्थन, दस्तार का दिया उदाहरण तो भड़के मंजिन्दर सिरसा